देश के जवान हमारे असली राष्ट्र नायक : योगी आदित्यनाथ

By Desk
On
   देश के जवान हमारे असली राष्ट्र नायक : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। हम हर चुनौती का सामना कर सकते हैं। हमारी सेना एक सुरक्षा ढांचा ही नहीं बल्कि देश की नींव भी है। हमारे जवान देश की सुरक्षा के प्रति तत्पर रहते हैं। वो हमारे असली राष्ट्र नायक हैं।

सेना की ओर से आयोजित सशस्त्र सैन्य समारोह के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को कहा कि इस भव्य समारोह को देखने और सशक्त आत्मनिर्भर हो रहे सुरक्षाबलों के प्रदर्शन से प्रसन्नता की अनुभूति हुई। रक्षामंत्री का, लेफ्टिनेंट जनरल का हृदय से आभार, राजधानी लखनऊ में इस समारोह को आयोजित करने के लिए धन्यवाद देता हूँ।

Read More  सीएम योगी का पोषण मंत्र- बच्चों की सेहत सुधरेगी तो पीढ़ी संवरेगी

उन्होंने कहा कि हम जानते है कि भारतीय सेना दुनिया की अद्वितीय सेना है, जिसने सदैव अपनी ताकत अनुशासन, तकनीकी क्षमता का लोहा दुश्मनों को मनवाया है, जबकि देश के अंदर भी सम विषम परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन व सहयोग हमेशा दिया है।

Read More  दीक्षांत समारोह में पर्यावरण सरंक्षण को मिलेगा बढ़ावा

ये समारोह प्रधानमंत्री के एकीकृत कमान, जिसमे थल जल नभ तीनो सेनाओं के एकीकृत समन्वय से कैसे हम दुश्मन को परास्त कर विजय प्राप्त कर सकते हैं, इसकी झांकी देखने को मिला है।

Read More  सीएम योगी ने 'नाथपंथ का इतिहास' पुस्तक का किया लोकार्पण

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सुदृढ़ हो रही रक्षा शक्ति के प्रदर्शन को देखा। सेना के श्वान दस्ते घुड़सवार दल का उत्कृष्ट प्रदर्शन देखा। हमारी सेना को एक पेशेवर दक्षता का प्रतीक बनाती है।

यह समारोह तीनो सेनाओं के बेहतरीन समन्वय का उत्कृष्ट पर्दशन है। यह राष्ट्रीय सुरक्षा ढांचे के प्रति 140 करोड़ देशवासियों को आश्वस्त करती है।

आज हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। हम हर चुनौती का सामना कर सकते हैं। हमारी सेना एक सुरक्षा ढांचा ही नहीं बल्कि देश की नींव भी है। हमारे जवान देश की सुरक्षा के प्रति तत्पर रहते हैं। वो हमारे असली राष्ट्रनायक है।

आज भारत विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अपनी सीमाओं की सुरक्षा को मजबूत व बड़े से बड़े षड्यंत्र को नेस्तनाबूद करने में सक्षम है। हमारा सौभाग्य है, देश की आबादी का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश है जिसमे देश की 25%आबादी निवास करती है। यह वीरों की धरती है। हमारे नौजवान ने देश प्रदेश का अनेक अवसरों पर गौरव बढ़ाया है। देश की रक्षा के लिए प्राण आहुति देने वाले नौजवानों के परिजनों को 50 लाख,आश्रित को सरकारी नौकरी में समायोजन और शहीद के स्मारक का स्थापित करने का कार्य करती है।

सीएम योगी ने कहा कि हमारे देश मे रक्षा के प्रति आत्मनिर्भरता बढ़ी है। उत्तर प्रदेश में डिफेंस नोड स्थापित हो रहा हैं। डिफेंस कॉरिडोर में लखनऊ में ब्रह्मोस का निर्माण, झांसी नोड में भारत डायनमिक्स यूनिट द्वारा आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। राष्ट्र रक्षा कार्य मे उत्तर प्रदेश सदैव अग्रणी भूमिका निभाने को तत्पर है। डिफेंस कॉरिडोर में ये आयोजन बहुत महत्वपूर्ण साबित हो रहा है। यह आयोजन सशस्त्र सैन्य समारोह हमारे समाज और हमारी नई पीढ़ी को प्रेरणा देगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल  लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल
बेरूत: मंगलवार को लेबनान में पेजर में हुए सीरियल बलास्ट के बाद बुधवार को एक बार फिर वायरलेस डिवाइस में...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया पीडब्ल्यूडी सेवा एप लॉंच
नवाचारों को अपनायें और आमजन के प्रति संवेदनशील बनकर काम करें -गौतम कुमार दक(सहकारिता मंत्री)
राज्य सरकार शीघ्र ही युवा नीति-2024 लाएगी: मुख्यमंत्री
राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन
तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश विश्वभर में अग्रणी बनेः राष्ट्रपति
किसान दिवस में गूंजा ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला