सेना प्रमुख ने मणिपुर में 'शांति' तलाशने को आंतरिक सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया

By Desk
On
  सेना प्रमुख ने मणिपुर में 'शांति' तलाशने को आंतरिक सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया

नई दिल्ली । सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मणिपुर का पहला दो दिवसीय दौरा करके सीमा पर सुरक्षा स्थिति और क्षेत्र की आंतरिक सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया है। उन्होंने शनिवार को राज्य में सेना के ग्राउंड कमांडरों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों के साथ बैठक करके सैनिकों से बातचीत की। उन्होंने क्षेत्र में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए भारतीय सेना और असम राइफल्स के प्रयासों को सराहा।

जनरल द्विवेदी ने आज कहा कि उनके इस दौरे का मुख्य उद्देश्य मणिपुर में मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करना था। सुरक्षा एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय के लिए विस्तृत चर्चा के बाद कई तरह के प्रयास सामने आए कि हमें इस यात्रा को कैसे आगे बढ़ाना चाहिए, ताकि राज्य में विश्वास, शांति और सौहार्द बना रहे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक बहुत ही शानदार रही और उत्साहजनक बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की। जनरल द्विवेदी ने कहा कि राज्य में शांतिपूर्वक माहौल के लिए बैठक में आगे बढ़ने का रास्ता तलाशने की कोशिश हुई।

Read More  देर रात उप मुख्यमंत्री अरुण साव अध्ययन दौरे पर अमेरिका रवाना

जनरल द्विवेदी ने सेना कमांडर पूर्वी कमान के साथ मणिपुर का दौरा किया और सीमा पर सुरक्षा स्थिति और क्षेत्र में आंतरिक सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। सीओएएस ने सैनिकों के साथ बातचीत की और क्षेत्र में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए भारतीय सेना और असम राइफल्स के प्रयासों की सराहना की। जनरल द्विवेदी ने मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य के विभिन्न आयामों पर विस्तृत चर्चा की। जनरल द्विवेदी ने क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों से बातचीत करके राष्ट्र निर्माण में उनके अमूल्य योगदान की सराहना की। उन्होंने उनसे समुदायों के बीच मित्रता बढ़ाने में अपना योगदान जारी रखने का आग्रह किया। सेना प्रमुख ने दिग्गजों को हर समय भारतीय सेना के अटूट समर्थन का आश्वासन दिया।

Read More  केजरीवाल के खिलाफ 2014 में चुनाव प्रचार के दौरान दर्ज मामलों पर सुनवाई 4 दिसंबर को

सेना प्रमुख ने दौरे के पहले दिन मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से राज्य में शांति लाने के लिए सभी समुदायों को एक साथ लाने के उपायों पर चर्चा की, ताकि उनके बीच एक बेहतर सामंजस्यपूर्ण संबंध हो सकें। थल सेनाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से राज्य की मौजूदा स्थिति से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करके क्षेत्र में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए भारतीय सेना की दृढ़ प्रतिबद्धता के बारे में आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जनता की भलाई के लिए भारतीय सेना की ओर से सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने चुनौतियों का प्रभावी ढंग से सामना करने और राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए राज्य सरकार और सुरक्षा बलों के बीच सहयोग का भरोसा दिया।

Read More  खाने के तेल पर आयात सीमा शुल्क बढ़ाने का भारतीय किसान संघ ने किया स्वागत

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन