पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया

By Desk
On
  पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया

गांधीनगर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार दोपहर गांधीनगर सेक्टर 1 में मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्घाटन किया। यह मेट्रो मोटेरा से गांधीनगर सेक्टर 1 तक जाएगी। प्रधानमंत्री ने खुद ही ई-पेमेंट से टिकट लेकर मेट्रो की सवारी की। अधिकारियों के साथ उन्होंने काम की समीक्षा भी की।

पीएम मोदी ने गांधीनगर सेक्टर 1 से गिफ्ट सिटी तक मेट्रो ट्रेन की सवारी की। इस दौरान प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए गांधीनगर सेक्टर 1 स्टेशन पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। ढोल-नगाड़ों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। मेट्रो ट्रेन के उद्घाटन के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद थे।

Read More  राज्यपाल ने ममता बनर्जी से मांगी कैबिनेट के सभी फैसलों की जानकारी

सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रधानमंत्री ने मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने एक साथ मेट्रो की सवारी की। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की। इस प्रोजेक्ट से गांधीनगर और अहमदाबाद-दोनों शहरों को जोड़ती आधुनिक परिवहन सुविधा उपलब्ध हुई है।

Read More  ममता ने दी ईद-ए-मिलाद-उन-नबी जयंती की मुबारकबाद

मोटेरा से गांधीनगर सेक्टर 1 तक यह मेट्रो ट्रेन जाएगी। यानी मेट्रो ट्रेन का नेटवर्क वासणा एपीएमसी से गांधीनगर सेक्टर 1 तक जुड़ गया है। मेट्रो ट्रेन से 33.5 किलोमीटर की यह दूरी 65 मिनट में पूरी होगी। इसका अधिकतम किराया 35 रुपये होगा। फेज 1 में इस्ट वेस्ट कोरिडोर, नार्थ साउथ कोरिडोर मिलाकर कुल 40 किलोमीटर के रूट पर मेट्रो चल रही है। फेज दो में मोटेरा से गांधीनगर सेक्टर 1 तक के 20 किलोमीटर की दूरी पर मेट्रो चलेगी। मेट्रो ट्रेन सुबह गांधीनगर सेक्टर 1 से सुबह 7.20 बजे ट्रेन खुलेगी। सुबह 7.36 बजे जीएनएलयू, सुबह 7.55 बजे मोटेरा पहुंचेगी। इसके बाद सेक्टर 1 से अंतिम ट्रेन शाम 6.40 बजे खुलेगी। मोटेरा से सुबह 8 बजे पहली ट्रेन खुलेगी। सुबह 8.17 बजे जीएनएलयू, सुबह 8.35 बजे सेक्टर 1, मोटेरा से शाम अंतिम ट्रेन 6 बजे खुलेगी।

Read More  हम सभी को हिन्दी भाषा पर होना चाहिए गर्व: विक्रमादित्य सिंह

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल  लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल
बेरूत: मंगलवार को लेबनान में पेजर में हुए सीरियल बलास्ट के बाद बुधवार को एक बार फिर वायरलेस डिवाइस में...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया पीडब्ल्यूडी सेवा एप लॉंच
नवाचारों को अपनायें और आमजन के प्रति संवेदनशील बनकर काम करें -गौतम कुमार दक(सहकारिता मंत्री)
राज्य सरकार शीघ्र ही युवा नीति-2024 लाएगी: मुख्यमंत्री
राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन
तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश विश्वभर में अग्रणी बनेः राष्ट्रपति
किसान दिवस में गूंजा ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला