आध्यात्मिक शक्ति से ही न्यायपूर्ण समाज की होगी स्थापना

By Desk
On
  आध्यात्मिक शक्ति से ही न्यायपूर्ण समाज की होगी स्थापना

सिराेही । आबूरोड ब्रह्माकुमारी संस्थान में आध्यात्मिक शक्ति से न्यायपूर्ण समाज विषय को लेकर चार दिवसीय शिविर आयोजित किया गया जिसका समापन रविवार को हुआ। कार्यक्रम में देशभर से आए न्यायविदों ने कहा को देश में आध्यात्मिक शक्ति से न्याय सही हो सकता है।

जस्टिस विंग के वाइस चेयरपर्सन मिस्टर जस्टिस बीडी राठी ने कहा कि आपने देखा होगा तीन दिनों में कितना लाभ मिला होगा आपको कितने रहस्यमय बातें आपके सामने कितने अच्छे से हमारी बहनों ने क्लियर करी होगी और वह अमृत पान आपने पिया मैं समझता हूं जीवन का सर्वश्रेष्ठ पान है। सिर्फ और सिर्फ अब आगे चिंतन का ही कमाल रहेगा। आप उस पर फोकस करे। श्रीमद्भगवत गीता की एक विशेषता है कि गृहस्थ में रहकर ही हमको सब कुछ सिखाती है हमें सन्यास नहीं लेना, हमें वैराग्य नहीं लेना, हमें कर्मों से भागना नहीं है। सम्पूर्णनांद तिवारी ने कहा कि यहा तीन दिन से यह कार्यक्रम चल रहा है और मैं तो पहली बार यहां आया हूं और बहुत दिनों से मैं जुड़ा हुआ भी नहीं हूं लेकिन पता नहीं क्या था यहां का आकर्षन की मुझे खींच लाया और खीच लाया तो मैं अपने आप परम सौभाग्यशाली मानता हूं। इतना सोभाग्य मेरा है कि मैं तीन दिन से यहां जो ज्ञान की सरोवर सरिता बह रही है उससे अपने को अभिभूत पा रहा हूं। यहां का वातावरण देखिए शुद्ध वातावरण सब सेल्फ डिसिप्लिन हर चीज में शुद्धता प्योरिटी। हम इसी तरह के समाज की कल्पना करते हैं। अगर इसी तरह के समाज हो जाए बाहर में जैसा हमारा यहां पर सारी व्यवस्था है सेवा भाव है संकल्प है इसी तरह की व्यवस्थ हमारे समाज में हो जाए तो हमको कानून की जरूरत क्या है।

Read More  माकपा नेता सुभाष मुंडा की हत्या के आरोपित की जमानत याचिका खारिज

इस सम्मेलन में संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके संतोष दीदी, अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन, प्रभाग की अध्यक्षा बीके पुष्पा दीदी, ओड़िषा ह्यूमन राइट्स कमीशन के अध्यक्ष न्यायमूर्ति एस. पूजाहारी, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीष न्यायमूर्ति ए.एन. जिंदल, राष्ट्रीय संयोजिका बीके डॉ. रश्मि ओझा, बीके लता, बीके नाथमल, मुख्यालय संयाजिका बीके श्रद्धा समेत कई लोगों ने सम्बोधित किया।

Read More  मुख्यमंत्री के जाने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने कहा - आंदोलन जारी रहेगा, बातचीत के लिए भी तैयार हैं

 

Read More BJP members will serve the public by running seva pakhwada /प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़ा चला कर भाजपाई करेंगे जनसेवा

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल  लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल
बेरूत: मंगलवार को लेबनान में पेजर में हुए सीरियल बलास्ट के बाद बुधवार को एक बार फिर वायरलेस डिवाइस में...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया पीडब्ल्यूडी सेवा एप लॉंच
नवाचारों को अपनायें और आमजन के प्रति संवेदनशील बनकर काम करें -गौतम कुमार दक(सहकारिता मंत्री)
राज्य सरकार शीघ्र ही युवा नीति-2024 लाएगी: मुख्यमंत्री
राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन
तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश विश्वभर में अग्रणी बनेः राष्ट्रपति
किसान दिवस में गूंजा ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला