आरजी कर कांड- पूर्व सुपरिंटेंडेंट और फॉरेंसिक प्रमुख सहित कई घरों पर सीबीआई की छापेमारी

By Desk
On
  आरजी कर कांड-  पूर्व सुपरिंटेंडेंट और फॉरेंसिक प्रमुख सहित कई घरों पर सीबीआई की छापेमारी

कोलकाता । आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में सीबीआई की टीमें रविवार सुबह कोलकाता के कई स्थानों पर छापेमारी कर रही हैं। सीबीआई ने अस्पताल के पूर्व अधिकारियों और अन्य संबंधित व्यक्तियों के घरों पर छापे मारे हैं, जिनमें केस्टोपुर, हावड़ा और एंटाली प्रमुख हैं।

अस्पताल के फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. देवाशीष सोम के केस्टोपुर स्थित घर पर सीबीआई की टीम पहुंची, जबकि अस्पताल के पूर्व सुपरिंटेंडेंट संजय बशिष्ठ के एंटाली स्थित आवास पर भी सीबीआई के अधिकारी पहुंचे। इसके अलावा, सीबीआई ने हावड़ा में स्थित बिप्लव सिंह के घर पर भी छापा मारा, जो कि अस्पताल को चिकित्सा सामग्री आपूर्ति करने का काम करते हैं। यह सभी नाम आर.जी. कर अस्पताल के पूर्व अतिरिक्त सुपरिंटेंडेंट अख्तर अली द्वारा उठाए गए आरोपों में शामिल हैं।

Read More  मध्य प्रदेश में नए सिरे से तय होंगी संभाग और जिलों की सीमाएं, परिसीमन आयोग गठित

सीबीआई की एक टीम आर.जी. कर अस्पताल में भी गई है। शनिवार को ही इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसके बाद सीबीआई ने रविवार को अपनी जांच तेज कर दी है।

Read More  भारतीय सेना का शौर्य, पराक्रम और अनुशासन अद्वितीय: राज्यपाल

आर.जी. कर अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई कर रही है। पिछले नौ अगस्त को अस्पताल की एक महिला डॉक्टर का शव बरामद हुआ था, जिसके बाद से देश भर में हंगामा मच गया था। आरोप लगाए गए थे कि डॉक्टर की हत्या और बलात्कार किया गया है। इस मामले में भी अस्पताल के अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है।

Read More  राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी

इस मामले को लेकर राज्य सरकार ने 16 अगस्त को एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था, जिसकी अध्यक्षता आईपीएस अधिकारी प्रणव कुमार कर रहे थे। हालांकि, राज्य पुलिस की इस एसआईटी पर विश्वास न जताते हुए आर.जी. कर अस्पताल में हुई वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए ईडी को जिम्मेदारी सौंपने की मांग की गई थी। लेकिन उच्च न्यायालय ने 17 अगस्त को आदेश दिया कि इस मामले की जांच सीबीआई करेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन