इमरान खान को करना पड़ सकता है सैन्य मुकदमे का सामना'

By Desk
On
  इमरान खान को करना पड़ सकता है सैन्य मुकदमे का सामना'

इस्लामाबाद  । पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने संकेत दिया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सैन्य मुकदमे का सामना करना पड़ सकता है। एआरवाई न्यूज का कहना है कि ख्वाजा आसिफ ने यह महत्वपूर्ण बयान एक निजी समाचार चैनल के टॉक शो में रविवार को दिया। रक्षामंत्री ने कहा कि पीटीआई को नौ मई की घटनाओं के लिए देश से माफी मांगनी होगी, अन्यथा कोई बातचीत नहीं होगी।

ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि पीटीआई शासन के दौरान सैन्य अदालत में 24 मामलों में से कई लोगों को मौत की सजा सुनाई गई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीटीआई संस्थापक से तीन बार बातचीत की पेशकश की। हाल ही में एक साक्षात्कार में भी ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि अगर पीटीआई संस्थापक पर सैन्य अदालत में मुकदमा चलाया जाता है, तो यह एक खुला मुकदमा होगा।

Read More  पुतिन के बाद जॉर्जिया मलोनी का बड़ा बयान, भारत रुकवा सकता है रूस-युक्रेन युद्ध

आसिफ ने कहा कि पीटीआई संस्थापक के 'नकारात्मक' मंसूबों को उजागर करने के लिए खुला मुकदमा महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि पीटीआई को नौ मई को राष्ट्रीय संस्थानों पर हुए हमले में 'संलिप्त' पाया गया है। देश को सुरक्षा संस्थानों के खिलाफ पीटीआई के भयावह मंसूबों के बारे में जानने का हक है। ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पीटीआई संस्थापक और पूर्व आईएसआई प्रमुख फैज हमीद के बीच संबंध नौ मई के बाद भी जारी रहे। दोनों का लक्ष्य एक समान था, इसलिए उनके बीच संबंध रहे। उल्लेखनीय है कि इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी रावलपिंडी आदियाला जेल में बंद हैं।

Read More  सिर्फ कागजों पर खुले हैं नेपाल-चीन सीमा के सभी चेकपोस्ट, कई पर आज भी है चीन का प्रतिबंध

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन