दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की क्वालिटी पर उठने लगे सवाल 

On
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की क्वालिटी पर उठने लगे सवाल 

देश के सबसे लंबे और तेज रफ्तार दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की क्वालिटी पर अब सवाल उठने लगे हैं. एक्सप्रेस-वे पर दौसा एरिया में भांडारेज टोल के समीप अचानक जमीन धंस गई और गहरा गड्ढा हो गया. 

जांच पड़ताल में सामने आया कि चूहे या किसी अन्य जीव के बिल के कारण वहां बारिश का पानी इकट्ठा हो गया और एक्सप्रेस-वे की सड़क धंस गई. हालांकि, यह दावे कितने सच हैं? यह अभी कहा नहीं जा सकता. लेकिन गड्ढे को ठीक कर दिया गया है 
राजस्थान के दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का एक हिस्सा टूट गया, जिससे यातायात बाधित हो गया। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में बारिश के बाद मिट्टी धंसने से यह गड्ढा बन गया है। भंडारेज इंटरचेंज के पास खंभा नंबर 182.300 पर गड्ढा देखा गया। गड्ढे के वीडियो ने निर्माण कंपनी की लापरवाही की पोल खोल दी। गड्ढे पर नजर पड़ते ही एनएचएआई के अधिकारी हरकत में आए और मौके पर पहुंचे। हालांकि बीच सड़क पर बने गड्ढे के कारण कोई जनहानि नहीं हुई। निर्माण कंपनी की एक टीम ने सड़क के प्रभावित हिस्से पर रखरखाव का काम शुरू कर दिया।
फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है। अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। एक दावा यह भी सामने आ रहा है कि चूहे या किसी अन्य जीव के बिल के कारण वहां बारिश का पानी इकट्ठा हो गया और एक्सप्रेस-वे की सड़क धंस गई। हालांकि, इसमें कितनी सच्चाई है इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे राजस्थान के कई जिलों से होकर गुजरता है. भारत के सबसे बड़े आठ लेन वाले एक्सप्रेसवे पर गाड़ियां तेज रफ्तार से दौड़ती हैं. 

Read More नवाचारों को अपनायें और आमजन के प्रति संवेदनशील बनकर काम करें -गौतम कुमार दक(सहकारिता मंत्री)

इस मानसून सीजन में भारी बारिश के कारण जिले की सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। एक्सप्रेस-वे पर कई जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे - दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे - लगभग 90,000 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। इसके सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 फरवरी, 2023 को धनावद में किया था। जिसके बाद दौसा और दिल्ली के बीच परिचालन शुरू हुआ।

Read More gold medal winner nitesh kumar met diya kumari/ पैरा ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता नितेश कुमार ने की दिया कुमारी से मुलाक़ात !

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा