कान्हा के जन्म के साक्षी बनेंगे लाखों भक्त, सीएम योगी भी करेंगे योगीराज के दर्शन

By Desk
On
   कान्हा के जन्म के साक्षी बनेंगे लाखों भक्त, सीएम योगी भी करेंगे योगीराज के दर्शन

मथुरा । नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की, हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की। अब हर घर में भगवान श्री कृष्ण के आगमन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। भादो के महीने में अष्टमी तिथि को भगवान श्री कृष्ण का जन्म माना जाता है, लेकिन सिर्फ तिथि ही नहीं बल्कि वह नक्षत्र भी महत्वपूर्ण होता है, जिसमें श्रीकृष्ण ने जन्म लिया था। मथुरा श्रीकृष्ण की जन्मस्थली में चहुंओर हर्ष देखने को मिल रहा है, यहां कान्हा के आने का सभी को इंतजार है, जिसकी तैयारियां पूरे चरम पर हैं। कान्हा के जन्मोत्सव का शुभारंभ 25 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। श्रीकृष्ण की जन्मस्थली में दो दिन रहेंगे।

अपने नटखट कन्हैया भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है, भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। शहर के सभी चौराहे पर सजावट की जा रही है। रंग बिरंगी लाइटों के साथ दीवारों पर चित्रकारी की जा रही है। जन्माष्टमी पर दूर दराज से लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन होगा। इस बार जिला प्रशासन द्वारा 50 लाख से अधिक श्रद्धालु आने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Read More  यूपी की राज्यपाल ने पैरालंपिक पदक विजेताओं को दी बधाई

25 को अर्पित होगी पोशाक

Read More  सपा मुखिया टीपू सुल्तान बनने का कर रहे प्रयास : सीएम योगी

श्रीकृष्ण जन्मभूमि में भागवत भवन में भगवान श्रीराधाकृष्ण सोम-चंद्रिका पोशाक धारण कर भक्तों को दर्शन देंगे। नवरत्न जड़ित स्वर्ण कंठा भी श्रीठाकुरजी को धारण कराया जाएगा। दिव्य पोशाक 25 अगस्त शाम छह बजे शोभायात्रा, घंटे- घड़ियाल, झांझ-मजीरे, मृदंग और डमरू की मंगल ध्वनि के मध्य भगवान श्रीकेशवदेवजी, भगवती योगमायाजी, श्रीगर्भगृहजी, श्रीराधाकृष्ण युगल सरकार को अर्पित की जाएगी।

Read More  मुख्यमंत्री योगी ने 'हिंदी दिवस' की प्रदेशवासियों को दी बधाई

कान्हा के दर्शन के लिए 25 अगस्त को ही मथुरा आ जाएंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कान्हा के दर्शन के लिए 25 अगस्त को ही जिले में आ जाएंगे। विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के साथ ही वह सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। वेटेरनरी विवि के गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास कर सीएम 26 अगस्त की सुबह करीब एक घंटे श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आराध्य के दर्शन करेंगे।

सीएम का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

लखनऊ से मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर शाम 5.40 बजे वेटेरनरी विवि के हेलीपैड पर पहुंचेगा। यहां से वह छह बजे डैंपियर नगर स्थित पांचजन्य प्रेक्षागृह पहुंचेंगे। यहां वह करीब नौ अरब की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के साथ ही सांसद हेमा मालिनी द्वारा यशोदा और कान्हा पर प्रस्तुत की जाने वाली नृत्य नाटिका भी देखेंगे।रात आठ बजे वह फिर वेटेरनरी विवि के गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। अगले दिन सुबह सवा नौ बजे सीएम श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर दर्शन-पूजन करेंगे और यहां श्रद्धालुओं को संबोधित करेंगे। साढ़े दस बजे वह हेलीकॉप्टर से आगरा के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।वहां आगरा में प्रस्तावित कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन