हिन्दओं पर हमले का नया चरण है नाबालिग जिहाद : विहिप

By Desk
On
 हिन्दओं पर हमले का नया चरण है नाबालिग जिहाद : विहिप

उदयपुर । पिछले दिनों 10वीं में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्र के चाकू मारने से उसी के सहपाठी देवराज की मौत के बाद रविवार सुबह शोक प्रकट करने उसके घर आए विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि हिन्दुओं पर हमले का नया तरीका नाबालिग जिहाद है। पिछले कुछ महीनों में चार से ज्यादा घटनाएं इस क्षेत्र में हुई हैं जिनमें हमलावर नाबलिग हैं। ऐसे में सरकार को ऐसे अपराधों में ऊपरी तौर पर नहीं, बल्कि गहराई से इस प्रवृत्ति और षड्यंत्र को बढ़ावा देने वालों की पहचान करने और उन्हें सजा के दायरे में लाने की आवश्यकता है।

उदयपुर के खेरादीवाड़ा में दिवंगत छात्र देवराज के घर पहुंचकर आलोक कुमार ने देवराज के माता-पिता-दादी और अन्य परिवारजनों को ढांढ़स बंधाया। इस दौरान देवराज की माता नीमा ने फिर सवाल उठाया कि हत्यारों को सजा कब मिलेगी। इस पर आलोक कुमार ने न्याय व्यवस्था पर विश्वास रखने की बात कहते हुए संबल बंधाया।

Read More ananya pandey breaks silence on breakup with aditya roy kapur /आदित्य रॉय कपूर संग ब्रेकअप पर अनन्या पांडे ने तोड़ी चुप्पी

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए आलोक कुमार ने कहा कि देवराज होनहार था, धार्मिक था, प्रतिदिन शिवजी को जल चढ़ाकर भोजन करता था, स्कूल के मंदिर की सार-संभाल करता था, स्कूल में प्रार्थना कराता था। वह राम भी बना था। उसकी हत्या हुई। उन्होंने स्पष्ट आरोप लगाया कि कहां चाकू मारना है, कहां घुमाना है, यह सभी एक प्रशिक्षित ही कर सकता है। आरोपित के पिता ने उसे चाकू खरीदकर दिया। चाकू दिलाने वाला यह कैसे नहीं जानता की चाकू बच्चा क्यों ले रहा है। देवराज की हत्या पूर्व नियोजित और पूर्ण प्रशिक्षण के बाद की गई है। बच्चों में इस तरह की प्रवृत्ति को पनपाने वाले ज्यादा दोषी हैं। सरकार को इस पूरे षड्यंत्र की व्यापक जांच कर कार्रवाई करनी होगी। उन सभी को दंड मिलना चाहिए। विश्व हिन्दू परिषद इस पर पूरी नजर रखेगा।

Read More सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड (डीग )में अधिशासी अभियन्ता,सहायक अभियंता,कनिष्ठ अभियंता निलंबित !

उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि आरोपी नाबालिग 16 साल से ज्यादा का है, उसके प्रमाण पत्र सही नहीं है, ऐसे में अधिवक्ता मेडिकल बोर्ड से उसकी जांच कराने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह घटना क्या नाबालिग जिहाद का एक चरण है, इसके पीछे षड्यंत्र की जांच और बड़ी कार्रवाई तक विहिप पूरी निगरानी करेगी।

Read More  खिलाड़ियों को प्राथमिक उपचार की जानकारी जरूरी- डॉ. प्रज्ञादीप

देवराज की माता के हत्यारों को सजा के सवाल पर आलोक कुमार ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या करने वाले ने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया था, लेकिन कानून की प्रक्रिया का निर्वहन आवश्यक है। कन्हैया कांड के आरोपियों को इतने समय के बाद भी सजा नहीं मिलने का देवराज की माता का सवाल सटीक है, यह अशांति भी उत्पन्न करता है और प्रश्नचिह्न भी लगाता है। इस पर विहिप फास्ट ट्रैक की मांग करेगी। नाबालिग जिहाद पर नियंत्रण के लिए सजा के प्रावधान की मांग के सवाल पर आलोक कुमार ने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा। खासतौर पर ऐसे अपराध की ओर प्रवृत्त करने वालों को बराबर का अपराधी माना जाए, ऐसे संशोधन की मांग की जाएगी।

बंगाल रेप कांड के हालात पर उन्होंने कहा कि वे लज्जित हैं, जिस सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए और काॅलेज प्रिसिंपल ने कार्रवाई के बजाय लीपापोती का प्रयास किया। सबूतों को नष्ट करने का प्रयास किया गया। बंगाल सरकार जिसे कार्रवाई करनी है, वह आंदोलन और मांग कर रही है। ऐसे में सरकार को भी इसमें दोषी माना जाना चाहिए। जज तक कह चुके कि एफआईआर में इतना समय क्यों लगा। अब भी अकेले आरोपी पर घटना को कारित करने का नरेटिव फैलाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन मृतका की मेडिकल रिपोर्ट कहती है कि यह अकेले का कार्य नहीं हो सकता। सीबीआई की जांच चल रही है। सीबीआई सब मुश्किलों के बावजूद तह तक जाएगी और दोषियों को फांसी तक पहुंचाएगी, यह विहिप को विश्वास है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन