बंगाल पुलिस ने बताया 'नवान्न अभियान' अवैध, आयोजकों ने नहीं ली अनुमति

By Desk
On
  बंगाल पुलिस ने बताया 'नवान्न अभियान' अवैध, आयोजकों ने नहीं ली अनुमति

कोलकाता । पश्चिम बंगाल पुलिस ने 27 अगस्त को 'छात्र समाज' द्वारा आयोजित 'नवान्न अभियान' रैली को अवैध करार दिया है। यह रैली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर आर.जी कर अस्पताल में एक डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध में आयोजित की जा रही है। पुलिस ने संभावित कानून-व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए आवश्यक एहतियाती कदम उठाए हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक और महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) मनोज वर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति या संगठन ने राज्य सचिवालय, 'नवान्न', जो कि एक प्रतिबंधित क्षेत्र है, में इस तरह की रैली आयोजित करने के लिए अनुमति नहीं मांगी है।

Read More  भारत फिर से एक बार विश्व गुरु बनेगा : सांसद संजय

सरकार ने पहले ही नवान्न के आसपास धारा 163 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश लागू कर दिए हैं, जिसके तहत पांच या अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर रोक है। वर्मा ने बताया कि उन्हें 'नवान्न अभियान' रैली के बारे में विभिन्न मीडिया चैनलों और सोशल मीडिया से जानकारी मिली है। अब तक किसी भी व्यक्ति या संगठन ने इसकी अनुमति के लिए आवेदन नहीं किया है, जिससे यह कार्यक्रम अवैध हो जाता है।

Read More  राज्य की जल नीति और जल प्रबंधन में जन भागीदारी आवश्यक : श्रीनिधि

वर्मा ने यह भी बताया कि पुलिस को इस रैली के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा और अराजकता फैलाने के प्रयासों के बारे में खुफिया जानकारी मिली है। उन्होंने कहा, "हमें विभिन्न स्रोतों से इनपुट मिल रहे हैं कि कुछ असामाजिक तत्व पुलिस की प्रतिक्रिया को भड़काने के लिए कानून और व्यवस्था की स्थिति पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे वे फिर से भुनाने का प्रयास करेंगे।"

Read More  मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के घर हुए गणेश उत्सव में शामिल हुए बॉलीवुड सितारे

वर्मा ने यह भी आश्वासन दिया कि पुलिस इन सूचनाओं पर काम कर रही है और अगर आयोजक किसी वैकल्पिक स्थान का चयन करते हैं, तो पुलिस उन्हें सहयोग करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हम कोलकाता और हावड़ा के अन्य स्थलों पर उनके लिए व्यवस्था करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते वे कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन