राज्य की जल नीति और जल प्रबंधन में जन भागीदारी आवश्यक : श्रीनिधि

By Desk
On
 राज्य की जल नीति और जल प्रबंधन में जन भागीदारी आवश्यक : श्रीनिधि

 धौलपुर । प्रदेश के जल संसाधन विभाग के तत्वावधान में शनिवार को जलझूलनी एकादशी के अवसर पर राजस्थान जल महोत्सव-2024 कार्यक्रम का आयोजन तीर्थराज मचकुंड सरोवर पर किया गया। आयोजन में मचकुंड सरोवर के पूजन के साथ दीपदान कार्यक्रम संपन्न हुआ तथा आमजन को बेहतर जल प्रबंधन एवं जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने कहा कि जल महोत्सव का उद्देश्य जल के महत्व को समाज में उजागर करना और जल संसाधनों के संरक्षण के प्रति लोगों को प्रेरित करना है। यह महोत्सव राज्य की जल नीति और प्रबंधन में लोगों की भागीदारी को भी बढ़ावा देगा। इसके साथ ही जल संसाधनों के प्रति जागरुकता फैलाएगा। जिले में अत्यधिक बारिश हुई है जिससे ताल और तलैया ओवरफ्लो हैं। इसलिए आमजन नदी, तालाबों, पोखर, रपट, झील आदि पर जाने से बचें। भाजपा जिला अध्यक्ष सत्येन्द्र पाराशर ने कहा कि प्रदेश में आमजन की सरकार है। प्रदेश की भजनलाल सरकार ने प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर एवं विरासत को बचाने के लिए बेहतर कार्य कर रही है। हमें भी सक्रिय सहभागिता कर अपनी भागीदारी निभानी होगी। भाजपा नेत्री नीरजा शर्मा ने कहा कि जल महोत्सव के आयोजन से लोगों में जल के महत्व तथा संरक्षण की भावना बढेगी। धौलपुर का तीर्थराज मचकुंड सरोवर मरुधरा की शान है। इसे स्वच्छ एवं सुरक्षित रखकर विरासत के संरक्षण में अपना योगदान दें।

Read More  जम्मू-कश्मीर में सुबह नौ बजे तक 11.11 प्रतिशत मतदान

जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता सुरेश कुमार मीणा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर जल महोत्सव 2014 कार्यक्रम का आयोजन संपन्न हुआ है। इस आयोजन से लोगों में जल संरक्षण तथा प्रबंधन के प्रति और जागरुकता आएगी। कार्यक्रम में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह तोमर, उप जिला कलक्टर डा. साधना शर्मा, लाडली जगमेाहन मंदिर के महंत कृष्णदास महाराज, नगर परिषद आयुक्त अशेाक शर्मा,अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी पप्पू सिंह सिकरवार तथा अपर ब्लाक शिक्षा अधिकारी सविता सिंह सहित अन्य अधिकारी तथा जन प्रतिनिधि मौजूद रहे।
 

Read More  स्वास्थ्य भवन के बाहर जूनियर डॉक्टरों के प्रदर्शन का आज तीसरा दिन, लगातार हो रही नारेबाजी

 

Read More  पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल  लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल
बेरूत: मंगलवार को लेबनान में पेजर में हुए सीरियल बलास्ट के बाद बुधवार को एक बार फिर वायरलेस डिवाइस में...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया पीडब्ल्यूडी सेवा एप लॉंच
नवाचारों को अपनायें और आमजन के प्रति संवेदनशील बनकर काम करें -गौतम कुमार दक(सहकारिता मंत्री)
राज्य सरकार शीघ्र ही युवा नीति-2024 लाएगी: मुख्यमंत्री
राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन
तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश विश्वभर में अग्रणी बनेः राष्ट्रपति
किसान दिवस में गूंजा ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला