आरजी कर अस्पताल पहुंचे अधीर चौधरी को जूनियर डॉक्टरों ने बाहर ही रोका

By Desk
On
  आरजी कर अस्पताल पहुंचे अधीर चौधरी को जूनियर डॉक्टरों ने बाहर ही रोका

कोलकाता । पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सांसद अधीर रंजन चौधरी को शनिवार को आरजी कर अस्पताल के बाहर विरोध का सामना करना पड़ा। अधीर, शनिवार को अपनी पार्टी के कुछ सदस्यों के साथ अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन, जूनियर डॉक्टरों के एक समूह ने राजनेताओं को अस्पताल के अंदर जाने की अनुमति देने पर आपत्ति जताई। अस्पताल के गेट पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने भी उन्हें अस्पताल के भीतर जाने से रोक दिया।

अधीर चौधरी इससे पहले 14 अगस्त को मारे गए चिकित्सक के परिवार से मिलने उनके घर गए थे। शनिवार को वे फिर से उस परिवार से मिले और सीधे आर जी कर अस्पताल पहुंचे। हालांकि, अस्पताल के गेट पर ही उन्हें रुकना पड़ा। वहां उन्होंने कुछ आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों से बात की और राज्य की पुलिस और प्रशासन के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया।

Read More  माकपा नेता सुभाष मुंडा की हत्या के आरोपित की जमानत याचिका खारिज

अधीर चौधरी ने गेट के बाहर खड़े होकर कहा, "मैं एक नेता के रूप में नहीं, बल्कि एक सहानुभूति रखने वाले व्यक्ति के रूप में आंदोलनरत डॉक्टरों के साथ खड़ा होने आया हूं। मैं उन्हें यह बताना चाहता था कि हम उनके साथ हैं।" उन्होंने वहां मौजूद डॉक्टरों को पानी देने की पेशकश भी की, लेकिन डॉक्टरों के एक प्रतिनिधि ने गेट के बाहर आकर विनम्रता से यह पेशकश अस्वीकार कर दी।

Read More  अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में पहली बार होगा सम्मिश्रण सांस्कृतिक कार्यक्रम

अधीर चौधरी ने कहा, "सख्त सुरक्षा उपाय अब दिखाए जा रहे हैं। घर की बेटी असमय चली गई, और अब इतने पुलिस बल और बैरिकेड लगाए गए हैं। अगर यह कदम पहले उठाए जाते, तो अपराध की यह घटना नहीं होती।" उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने पीड़ित परिवार को घर में नजरबंद कर रखा है।

Read More  हम सभी को हिन्दी भाषा पर होना चाहिए गर्व: विक्रमादित्य सिंह

इस पूरे घटनाक्रम के बाद, अधीर चौधरी अस्पताल के गेट से ही वापस लौट गए। उन्होंने राज्य प्रशासन पर कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि प्रशासन की नाकामी के कारण ही यह सब हो रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन