गाजे बाजे के साथ शुरू हुआ गणपति विसर्जन, कड़े रहे सुरक्षा के बंदोबस्त

By Desk
On
  गाजे बाजे के साथ शुरू हुआ गणपति विसर्जन, कड़े रहे सुरक्षा के बंदोबस्त

चित्तौड़गढ़ । चित्तौड़गढ़ जिला मुखलय पर अनंत चतुर्दशी हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इसमें विगत दस दिनों से चल रहे गणपति महोत्सव का गणपति प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ समापन भी हो रहा है। गंभीरी नदी पर प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा है। यहां करीब पांच हजार छोटी बड़ी प्रतिमाओं का विसर्जन होगा। वहीं लाइसेंस वाली झांकियों का जुलूस रात 8 बजे शुरू होगा जो, अगले दिन तड़के चार बजे तक चलेगा। गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है।

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ में सात सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन विधिवत पूजा अर्चना के साथ गणपति की स्थापना घर-घर और मोहल्लों में हुई थी। इस बीच दस दिनों तक शहरी क्षेत्र में 23 लाइसेंसी गणपति प्रतिमाओं की स्थापना की गई। इसके अलावा कई अन्य जगहों पर भी स्थापना की गई और देर रात तक 10 दिनों तक गरबा डांडिया प्रतियोगिताओं सहित कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके अलावा गणपति के भक्तों की ओर से भी घरों में भी गणपति स्थापना की गई। इसकी मंगलवार को अनंत चतुर्दशी के दिन शहर की प्रमुख गंभीरी नदी में गणपति प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ 10 दिवसीय गणपति महोत्सव का समापन भी हुआ। इसमें दोपहर से ही गणपति प्रतिमाओं के विसर्जन शुरू हो गए। गंभीरी नदी पर प्रतिमाओं का विसर्जन जारी है। लाइसेंस धारी गणपति की प्रतिमाओं का विसर्जन देर रात्रि होगा। इसके लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन ने गंभीरी नदी के तट पर सिविल डिफेंस और नगर परिषद की टीमें लगाई गईं है। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परबत सिंह ने शहर का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला कलक्टर आलोक रंजन, पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी भी सुरक्षा व्यवस्थाओं पर नजर रखे हुवे हैं।

Read More  संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा