डॉक्टर की मौत पर सीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर सचिवालय मार्च अवैध : तृणमूल

By Desk
On
  डॉक्टर की मौत पर सीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर सचिवालय मार्च अवैध : तृणमूल

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की वरिष्ठ मंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य ने मंगलवार को छात्र संगठन 'छात्र समाज' द्वारा नवान्न मार्च की योजना को "अवैध" करार दिया है। इस मार्च के माध्यम से संगठन आर.जी. कर अस्पताल में एक पोस्ट-ग्रेजुएट प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

सोमवार को कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, भट्टाचार्य ने दावा किया कि यह रैली बिना पुलिस की अनुमति के बुलाई गई है और इसे कुछ तत्वों द्वारा राज्य में शांति और स्थिरता को भंग करने के इरादे से आयोजित किया जा रहा है।

Read More  शैक्षणिक सत्र में बच्चों का प्रतिमाह होगा नियमित टेस्ट : कलेक्टर

भट्टाचार्य के साथ तृणमूल के नेता कुणाल घोष और जयप्रकाश मजूमदार भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि डॉक्टर की हत्या के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी गई है और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को उन्होंने राजनीतिक रूप से प्रेरित बताया।

Read More  झारखंड हाई कोर्ट ने पूछा, कब तक भरा जाएगा जेपीएससी अध्यक्ष का पद

भट्टाचार्य ने कहा कि इस रैली का आह्वान सोशल मीडिया पर छात्र समाज द्वारा किया गया है, जिसने पुलिस को अपने योजनाओं के बारे में सूचित नहीं किया है। हम सभी पीड़िता के लिए न्याय चाहते हैं और अपराधियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। केस सीबीआई को सौंपा जा चुका है, और सीएम के इस्तीफे की मांग राजनीतिक रूप से प्रेरित है।

Read More  करम पूजा पर ममता बनर्जी ने दी शुभकामनाएं

कुणाल घोष ने उनके विचारों का समर्थन करते हुए यह सवाल उठाया कि इस रैली का उद्देश्य नवान्न, राज्य सचिवालय तक मार्च करने का है, जबकि जांच सीबीआई कार्यालय में चल रही है।

घोष ने कुछ वीडियो भी प्रस्तुत किए, जिनमें दो लोगों को रैली की सफलता के लिए हिंसा का समर्थन करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने इन वीडियो को दक्षिणपंथी समूहों और कुछ वामपंथियों, जिनमें माकपा शामिल है, से जोड़ते हुए कहा।

घोष ने रैली के दौरान संभावित व्यवधानों की चेतावनी दी, जिसमें बाहरी लोगों को लाया जा सकता है और लोग पुलिस वर्दी में छुपकर हिंसा भड़काने और पुलिस पर आरोप मढ़ने का प्रयास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों -जिनमें मुख्य रूप से आरएसएस और एबीवीपी जैसे दक्षिणपंथी ताकतें और कुछ वामपंथी शामिल हैं - का असली उद्देश्य स्पष्ट है। वे हिंसा चाहते हैं। हमारे पास जानकारी है कि रैली के दौरान राज्य के बाहर से भी लोग लाए जा रहे हैं, और कुछ लोग पुलिस की वर्दी पहनकर हिंसा भड़काएंगे और पुलिस को दोषी ठहराने की कोशिश करेंगे।

घोष ने कहा कि जो तत्व बंगाल में अस्थिरता फैलाना चाहते हैं, वे मुख्यमंत्री को सत्ता से हटाना चाहते हैं, क्योंकि वे बार-बार राज्य के चुनावों में अस्वीकृत हो चुके हैं।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा राज्यसभा सांसद और राज्य के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने रैली में पार्टी की किसी भी भागीदारी से इनकार किया और कहा कि अगर कोई सदस्य इस रैली में शामिल होते हैं, तो वह उनकी व्यक्तिगत क्षमता में होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का इस मार्च के आयोजन में कोई आधिकारिक भूमिका नहीं है।

माकपा नेता सतरुप बसु ने तृणमूल के दावों की आलोचना करते हुए इसे डर और हताशा की अभिव्यक्ति बताया। उन्होंने तृणमूल पर बढ़ते स्वतःस्फूर्त विरोध प्रदर्शनों के कारण घबराने का आरोप लगाया और दावा किया कि माकपा शांति और लोकतांत्रिक विरोधों का समर्थन करती है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन