कंगना रनौत के बयान पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा में हंगामा, निंदा प्रस्ताव पारित

By Desk
On
   कंगना रनौत के बयान पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा में हंगामा, निंदा प्रस्ताव पारित

शिमला । हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद व अभिनेत्री कंगना रनौत के किसानों को लेकर दिए गए एक बयान काे लेकर मंगलवार को राज्य की विधानसभा में हंगामा हुआ। इस दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्याें ने एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विपक्ष के इसी हंगामे के बीच कंगना रनौत के बयान को लेकर विधानसभा में उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया।

मंगलवार काे कंगना रनौत के बयान का मामला विधानसभा में उस समय गूंजा, जब विपक्षी दल भाजपा ने सदन से वाकआउट किया। संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने विपक्ष के वाकआउट की निंदा करते हुए कहा कि वास्तव में प्रदेश में कानून व्यवस्था नहीं है, बल्कि कंगना रनौत के किसान संबंधी दिए गए बयान पर चर्चा करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि कंगना के बयान से देश के करोड़ों किसानों और बागवानों की भावनाएं आहत हुई हैं और सदन में इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कंगना ने किसानों और बागवानों का अपमान किया है। हर्षवर्धन चौहान ने इस मुद्दे पर कंगना के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी पेश किया। उन्होंने कहा कि किसानों को बलात्कारी और आतंकवादी कहना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Read More  माकपा नेता सुभाष मुंडा की हत्या के आरोपित की जमानत याचिका खारिज

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने भी हर्षवर्धन के प्रस्ताव का समर्थन किया और कहा कि विपक्ष को अपने व्यवहार पर मंथन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के किसान और बागवान कंगना के बयान से बहुत गुस्से में हैं।

Read More  भारी बारिश के बाद बम्हौरी में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, बानसुजारा बांध के 12 गेट खुले

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी संसदीय कार्यमंत्री के प्रस्ताव का समर्थन किया और कहा कि वास्तव में विपक्ष को इस मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए थी।

Read More  हाई कोर्ट हो या सिविल कोर्ट जज यह सुनिश्चित करें कि केस का जल्द से जल्द निपटारा हो : चीफ जस्टिस

बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कंगना रनौत ने किसानों को लेकर निर्लज बात की है। उन्होंने कहा कि कंगना के बयान से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए। इसी मुद्दे पर विधायक कुलदीप राठौर ने कहा कि कंगना रनौत के बयान से पूरा किसान और बागवान वर्ग आहत है। उन्होंने कहा कि कंगना को हमेशा उटपटांग बोलने की आदत है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में सात सौ से अधिक किसानों की जान गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष की प्रतिक्रिया से पता चलता है कि वह भी किसानों पर कंगना की टिप्पणी का समर्थन करते हैं।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सदन में कंगना रनौत के बयान पर हो रही चर्चा का विरोध करते हुए कहा कि जो व्यक्ति अपने आप सदन में अपना पक्ष नहीं रख सकता, परंपरा के अनुसार उस पर सदन में चर्चा नहीं हो सकती। उन्होंने यह भी कहा कि कंगना का यह बयान उनका निजी मत है और भाजपा विधायक दल पार्टी हाईकमान के मत के साथ है। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन