मुख्यमंत्री योगी ने 1334 युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र

By Desk
On
  मुख्यमंत्री योगी ने 1334 युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 1334 अवर अभियंताओं, संगणक एवं फोरमैन को नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर करारा प्रहार किया। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और अखिलेश यादव के बुलडोजर वाले बयान पर पलटवार भी किया। उन्होंने कहा कि वे लोग ही बुलडोजर चला सकते हैं जो पूरी ईमानदारी से प्रदेश की सेवा करना चाहते हैं, दिल के साफ हैं।

युवाओं को नियुक्ति पत्र देने के बाद अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नियुक्ति पत्र देते समय युवाओं से उनका जनपद पूछ रहा था। कोई बिजनौर का तो कोई गाजीपुर, कोई और जिले का। मतलब सभी क्षेत्र के युवाओं को नौकरी दी गयी। इसमें कोई भी भेदभाव नहीं हुआ। आरक्षण का पालन करते हुए केवल प्रतिभावान युवाओं को नौकरी मिली है। एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी की ओर हम आगे बढ़ रहे हैं। हमें लक्ष्य करीब दिख रहा है। पिछले सात साल पहले यह संभव नहीं था। आज यूपी ग्रोथ इंजन बना है। पहले सातवें नम्बर की अर्थव्यवस्था थी। आज यूपी देश में दूसरी अर्थव्यवस्था है।

Read More  दीक्षांत समारोह में पर्यावरण सरंक्षण को मिलेगा बढ़ावा

डबल इंजन की सरकार प्रदेश की खुशहाली के लिए काम कर रही है। आज टीपू सुलतान बनने चले हैं। मुंगेरी लाल का सपना देखना इनकी आदत है। जब जनता ने इन्हें मौका दिया था तो इन लोगों ने युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा किया था। व्यापारियों के सामने संकट खड़ा किया। आज किसी भी जिले का है, वह नियुक्ति पत्र हासिल करने की क्षमता रखता है। पहले ऐसा नहीं था। कुछ जिलों को ही मौका मिलता था। सीएम योगी ने कहा कि जो लोग आपके रास्ते का बैरियर बनेंगे, उनसे निपटने के लिए हम लोग हैं।

Read More  सोमवती और भौमवती अमावस्या पर श्री काशी विश्वनाथ दरबार में उमड़ी भीड़

विपक्ष पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले जाति को लड़ाया, फिर मजहबों को लड़ाने का काम किया। प्रदेश को दंगों की आग में झोंक दिया था। ऐसे प्रदेश में भला कोई निवेश क्यों करना चाहेगा। आज वे लोग ही एक बार फिर जनता को भ्रम में डाल कर सत्ता में आना चाहते हैं। बुलडोजर का विरोध करते हैं। सीएम योगी ने कहा कि बुलडोजर वही लोग चला सकते हैं जिनके दिल साफ हैं। प्रदेश का भला चाहते हैं। कानून व्यवस्था ठीक होने से आज यूपी में 40 लाख करोड़ का निवेश हुआ। हमारे परंपरागत उद्योग बंद पड़ रहे थे। आज ओडीओपी के माध्यम से हर जिले का उत्पाद दुनिया में पहुंच रहा है। अपनी नई पहचान बना रहे है।

Read More  लखनऊ में इमारत ढहने मामले में पांच मृतकों की शिनाख्त, 28 घायल

पहले की सरकार में प्रदेश के पास पैसा नहीं था। आज एक करोड़ परिवार ऐसे हैं जिन्हें डबल इंजन की सरकार पेंशन दे रही है। कन्याओं का विवाह किया जा रहा है। आज प्रदेश के पास पैसा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार पंचायती राज विभाग में किसी राजभर की नियुक्ति हुई है। इन्हें पहले नौकरी क्यों नहीं मिली। यह इसलिए नहीं हो पाया था क्योंकि चाचा भतीजा वसूली पर निकल पड़ते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनके ऊपर भरोसा नहीं किया जा सकता है। जिस विभाग में आप काम कर रहे हैं, उसे नम्बर एक बनाना है। इसी से यूपी नम्बर एक बनेगा। प्रधानमंत्री मोदी का भारत को शक्तिशाली बनाने का अपना पूरा होगा। आखिर कौन नगरिक नहीं चाहेगा कि भारत विकसित देश बने।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पहले की सरकारों में बिना रिस्वत के नौकरी नहीं मिलती थी। पेपर लीक का पूर्ववर्ती सरकारों द्वारा खड़ा किया गया गैंग था। उसमें ऐसे लोगों को नौकरी मिल जाती थी जिनको नहीं मिलनी चाहिए। योगी जी के नेतृत्व में पारदर्शी तरीके से भर्ती हो रही है। एक रुपया भी घूस नहीं देना पड़ता है। अभी हाल में ही पुलिस भर्ती परीक्षा सम्पन्न हुई है। नकल माफिया थर थर कांप रहे थे। अब सबने देखा होगा। आज आप सब सरकारी सेवा में आ रहे हो। पूरी शिद्दत से नौकरी करनी चाहिए। आपको बिना रिश्वत के नौकरी मिली है। इसकी चर्चा आपको ही करनी है। केशव ने नव चयनित अभ्यर्थियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। जिस प्रकार से आपके पारदर्शी तरीके से नौकरी मिली है, उसी प्रकार आप लोग अपनी सेवा दें। आपके सेवा काल के आखिरी समय तक भारत विकसित भारत बन जायेगा। भारत दुनिया का नेतृत्व कर रहा होगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सभी अधिकारियों को बधाई देता हूँ इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन