जयपुर में सुबह से बारिश का दौर, 28 जिलों में चेतावनी

By Desk
On
  जयपुर में सुबह से बारिश का दौर, 28 जिलों में चेतावनी

जयपुर । राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में बारिश का दौर शनिवार सुबह से जारी है। इससे आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। माैसम विभाग ने आज उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम तो वहीं कुछ इलाकों में भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना जताई है। आइएमडी ने जोधपुर, बीकानेर, बरतपुर और कोटा संभाग के कई इलाकों में भी तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

राजधानी में शनिवार सुबह से बारिश का दौर जारी है। साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तर-पूर्वी राजस्थान के तरफ बना होने के कारण दो-तीन दिनों से इन इलाकों में बारिश हाे रही है। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा भीलवाड़ा, उदयपुर और जयपुर में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज प्रदेशभर के 28 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक और पाली में भारी बारिश होने की संभावना है। यहां आज मौसम विभाग जयपुर ने भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, आज राजस्थान के डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर और बांसवाड़ा में अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। यहां बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग ने अन्य जिलों को लेकर भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज अलवर, बारां, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, सीकर, बाड़मेर, जालोर, जोधपुर, नागौर में भी बारिश का दौर जारी रहेगा। यहां आइएमडी जयपुर ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Read More  महाप्रभु रामचरणजी महाराज पर पुस्तक का लोकार्पण

जयपुर सहित कई जिलों में शनिवार सुबह से बरसात हो रही है। अजमेर में भारी बारिश की चेतावनी के कारण आज स्कूलों में छुट्टी है। मौसम विभाग ने राजस्थान के पांच जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बीसलपुर के कैचमेंट एरिया में हो रही बरसात के कारण शुक्रवार को बांध के चार गेट खोले गए। कल अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, दौसा और शेखावाटी के जिलों समेत अन्य कई जगह तेज बारिश हुई। राजस्थान में इस मानसून सीजन में बारिश सामान्य से 56 फीसदी ज्यादा हुई है।

Read More  नई सोच और नए तरीके के साथ मण्डल कार्ययोजना बना करे आमजन के आवास का सपना साकार -आवासन आयुक्त

राजधानी जयपुर के कई इलाकों में शनिवार सुबह से तेज बारिश का दौर जारी है। शहर के मालवीय नगर, भांकरोटा, झोटवाड़ा में मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों पर एक फीट तक पानी जमा हो गया है। इस कारण कई इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया है। महारानी फार्म इलाके में द्रव्यवती नदी का पानी सड़क पर आ गया है। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान के उत्तर-पूर्वी हिस्से के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है। एक लो-प्रेशर सिस्टम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना है। इन सिस्टम के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में अगले दाे-तीन दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। उन्होंने बताया कि आज उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं भारी से अतिभारी बारिश होने की भी आशंका है।

Read More MLA from ramgarh alwar zuber khan passes away /अलवर के रामगढ़ से विधायक जुबेर खान का निधन !

पिछले 24 घंटे के दौरान अजमेर में 71, पुष्कर में 40, जवाजा में 47, मांगलियावास में 60, टोंक के देवली में 50, जयपुर के कोटपुतली में 64, जमवारामगढ़ में 33, सीकर के खंडेला में 46, झुंझुनूं के मलसीसर में 43, उदयपुरवाटी में 45, प्रतापगढ़ के धरियावद में 52, दौसा के रामगढ़ पचवाड़ा में 63 और बसवा में 82 मिमी बरसात हुई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन