BJP members will serve the public by running seva pakhwada /प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़ा चला कर भाजपाई करेंगे जनसेवा

On
BJP members will serve the public by running seva pakhwada /प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़ा चला कर भाजपाई करेंगे जनसेवा

राजस्थान भाजपा कार्यालय में लगेगी मोदी की जीवनी पर आधारित प्रदर्शनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। वे आज 74 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर सरकार और राज्यों के दिग्गज नेताओं समेत विपक्षी दलों के नेता बधाई दे रहे हैं। देश विदेश से पीएम मोदी को जन्मदिन के शुभकामना संदेश भेजे जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी का नाम सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों की सूची में शामिल है।

पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी सेवा पखवाड़ा आरंभ करने जा रही है। 17 सितंबर से दो अक्तूबर तक चलने वाले सेवा पखवाड़े के दौरान भाजपा कार्यकर्ता विभिन्न समाजों और वर्गों से जुड़कर समस्याओं का समाधान खोजेंगे। भाजपा शासित राज्य सरकारों ने भी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन की खास तैयारी की है। भारतीय जनता पार्टी 17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चलने वाले इस पखवाड़े में पार्टी देश के सभी जिलों में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इसके तहत गांव, गली, चौराहों, चौपालों में सेवा कार्य किया जाएगा। इस दौरान स्वच्छता से जुड़े अभियान भी चलाए जाएंगे। 
ओडिशा में 'सुभद्रा’ योजना की करेंगे शुरुआत करेंगे

Read More  अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में पहली बार होगा सम्मिश्रण सांस्कृतिक कार्यक्रम

साथ ही राजस्थान भाजपा कार्यालय में 17 सितंबर 2024 को प्रात: 10.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष में भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ द्वारा ''मोदी जी की जीवनी पर आधारित प्रदर्शनी'' का उद्घाटन कर ''सेवा पखवाड़े'' का शुभारंभ किया जाएगा।  

Read More  "मैन मेड बाढ़", बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने निकलीं सीएम ने केंद्र पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री 17 सितंबर को अपने जन्मदिन के मौके पर ओडिशा का दौरा करेंगे। यहां भुवनेश्वर में वह जनता मैदान में आयोजित कार्यक्रम में ‘सुभद्रा’ योजना की शुरुआत करेंगे। इस योजना के तहत एक करोड़ से अधिक महिलाओं को लाभ मिलने की उम्मीद है। इस योजना के तहत, 21-60 वर्ष की आयु के सभी पात्र लाभार्थियों को 2024-25 से 2028-29 के बीच 5 वर्षों की अवधि में 50000 रुपये मिलेंगे। दो समान किस्तों में प्रति वर्ष 10,000 रुपये की राशि सीधे लाभार्थी के आधार कार्ड से जुड़े बैंक खाते में जमा की जाएगी। इस अवसर पर, प्रधानमंत्री 10 लाख से अधिक महिलाओं के बैंक खातों में धन हस्तांतरण की शुरुआत करेंगे।

Read More  हिमाचल प्रदेश के 23 पुलिस थानों के पास नहीं हैं अपने वाहन

17 सितंबर 1950 को पैदा हुए नरेंद्र मोदी 2014 से लगातार देश के प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले 2002 से 2014 तक उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला। नरेंद्र मोदी उन बिरले राजनेताओं में हैं जो चुनावी राजनीति में उतरने के बाद से राज्य और केंद्र में लगातार शीर्ष पद पर ही रहे।
साथ ही भाजपा ने पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर नमो ऐप (Namo App) पर 'एक्सप्रेस योर सेवा भाव' अभियान लॉन्च किया। इस अभियान का मकसद देश के नागरिकों को देश सेवा के प्रति प्रेरित करना है। इस साल नमो ऐप का इस्तेमाल कर प्रत्येक भारतीय पीएम मोदी को शुभकामनाएं दे सकते हैं। साथ ही आप वीडियो मैसेज के जरिए भी पीएम मोदी तक अपनी शुभकामनाएं पहुंचा सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको अपने फोन में नमो ऐप डाउनलोड करना होगा। जो लोग भी पीएम मोदी को शुभकामनाएं भेजेंगे उन सभी के वीडियो को वीडियो वॉल पर दिखाया जाएगा।
पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए आपको अपने फोन में नमो ऐप डाउलनोड करना होगा और अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी से रजिस्टर करना होगा। बता दें कि सेवा पखवड़ा कैंपेन 17 सितंबर से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक जारी रहेगा। नमो ऐप पर 'सेवा पखवाड़ा' होमपेज पर आपको कुछ विकल्प दिखेंगे। इसमें वर्चुअल एक्सीबिशन कॉर्नर, वीडियो शुभकामनाएं, फैमिली ई-कार्ड सेवा, प्रगति पथ पर भारत और भारत सपोर्ट्स मोदी जैसे विकल्प दिखेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी (फिश ऑयल ) मिलने की पुष्टि तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी (फिश ऑयल ) मिलने की पुष्टि
तिरुपति मंदिर के प्रसाद में फिश ऑयल मिलने की पुष्टि हो गई है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम से भेजे गए नमूनों...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान