सर्व वंचित समाज जोधपुर में बुधवार को निकालेगा धन्यवाद महारैली

By Desk
On
   सर्व वंचित समाज जोधपुर में बुधवार को निकालेगा धन्यवाद महारैली

जोधपुर । सर्व वंचित समाज जोधपुर द्वारा अति दलितों के पक्ष में आरक्षण वर्गीकरणी व्याख्या कर आरक्षण से वंचित समाज के आरक्षण में उप वर्गीकरण के फैसले के समर्थन में 18 सितम्बर को जालोरी गेट से कलेक्टर कार्यालय तक धन्यवाद रैली निकालेगा।

सर्व वंचित समाज के प्रतिनिधियाें ने प्रेस वार्ता में बताया कि सुप्रीम काेर्ट द्वारा एक अगस्त को दिए गए ऐतिहासिक फेसला जिसमें अतिदलितों का पक्ष लेते हुए आरक्षण वर्गीकरण की व्याख्या कर आरक्षण से वंचित समाज के लिए आरक्षण में उप-वर्गीकरण का फैसला दिया। उक्त फैसले का सर्व वंचित समाज जोधपुर तहेदिल से स्वागत एवं आभार व्यक्त करता है।

Read More दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की क्वालिटी पर उठने लगे सवाल 

सर्व वंचित समाज जोधपुर के तत्वाधान में बुधवार को सुबह 10 बजे जालोरी गेट से जिला कलेक्टर कार्यालय तक शान्तिपूर्वक धन्यवाद महारैली का आयोजन किया जाएगा। महारैली में जालोरी गेट से पैदल मार्च करते हुए जिला कलेक्टर कार्यालय तक रैली का आयोजन किया जाएगा।

Read More उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने अजमेर में ली राइज़िंग राजस्थान ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट की समीक्षा बैठक !

कलेक्टर कार्यालय पहुंचने के बाद प्रतिनिधि मण्डल द्वारा जिला कलेक्टर के मार्फत प्रधानमंत्री एवं मुख्यंमत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर सुप्रीम काेर्ट द्वारा आरक्षण में उप-वर्गीकरण के निर्णय को शीर्घ लागू करने के साथ ही आरक्षण उप-वर्गीकरण के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार के अधीन गठित होने वाली कमेठी द्वारा किए जाने वाले सर्वे में सर्व वंचित समाज जोधपुर के एक प्रतिनिधि को शामिल करने आदि की मांग की जाएगी।

Read More 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी

सर्व वंचित समाज की ओर से कीर्ति सिंह ने बताया कि वर्तमान परिदृश्य में वंचित समाज और भी ज्यादा पिछड़़ता जा रहा है, पिछड़ेपन से उबरने के लिए आरक्षण उप-वर्गीकरण ही एक मात्र सटिक उपाय है। आरक्षण वर्गीकरण आरक्षण लाभ से वचितों को मुख्य धारा से जोडऩ़े की सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि महारैली में वाल्मिकी, भील, सांसी, नट, धोबी, नायक और दमामी आदि वंचित समाज का प्रतिनिधित्व रहेगा।

महेंद्र जावा एवं सचिन सर्वेटे ने बताया कि सुप्रीम कॉर्ट द्वारा आरक्षण उप-वर्गीकरण को लेकर जो निर्णय दिया गया वो ऐतिहासिक है, जो अतिदलितों के सम्रग विकास में मील का पत्थर साबित होगा। भंवरलाल हटवाल ने बताया कि आरक्षण उपवर्गीकरण का निर्णय सर्व वंचित समाज के भविष्य को ध्यान में रखते किया गया सर्वश्रेष्ठ निर्णय है, जिसके सुदूरगामी सुखद परिणाम होगें। समीर ने बताया कि सुप्रीम काेर्ट द्वारा दिए गए फेसले से सर्व वंचित समाज में नई ऊर्जा का संचार अंकुरित हो गया है जिसके चलते आरक्षण से वंचित समाज की दशा और दिशा बदलने की उम्मीद जाग उठी है। प्रेस वार्ता में भंवरलाल हटवाल, राजू सान्दड़, मोन्टू कण्डारा, मनोज डगला आदि उपस्थित थे।

 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा