प्रधानमंत्री पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव देशवासियों को करते हैं प्रेरित : मुख्यमंत्री

By Desk
On
  प्रधानमंत्री पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव देशवासियों को करते हैं प्रेरित : मुख्यमंत्री

जयपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 113वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी जोधपुर के एस एन मेडिकल कॉलेज सभागार में आमजन के साथ प्रधानमंत्री के सम्बोधन को सुना।

अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री ने चन्द्रयान-3 की सफलता के बाद पहली बार मनाए गए नेशनल स्पेस डे के बारे में बात की। मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सभी देशवासियों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने असम एवं अरूणाचल प्रदेश में पशुओं और मनुष्यों के बीच के बंधन को मजबूत करने के लिए किए जा रहे नवाचारों के बारे में भी चर्चा की। साथ ही, प्रधानमंत्री ने प्लास्टिक वेस्ट का इको-फ्रेंडली उपयोग कर पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के लिए भी अपील की। उन्होंने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत भी अधिकाधिक पौधारोपण करने का आग्रह किया।

Read More उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी सामूहिक गोठ और महेश मेला में हुई सम्मिलित !

प्रधानमंत्री मोदी ने सही पोषण को लेकर जागरूकता के लिए देशभर में सितंबर माह में मनाए जाने वाले पोषण माह के बारे में चर्चा की तथा मिलेट्स (श्रीअन्न) का अधिकतम उपयोग करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने आगामी त्यौहारों की बधाई देते हुए सभी देशवासियों से पेरिस पैरालंपिक गेम्स में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए कैम्पेन चलाने की अपील भी की।

Read More सजगता-संपूर्णता से करें काम, जनता ना हो परेशान-आवासन आयुक्त डॉ. रश्मि शर्मा 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव देशवासियों को प्रेरित करते हैं। उनके द्वारा प्लास्टिक वेस्ट का इको-फ्रेंडली उपयोग करने की सलाह तथा ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की पहल से देश में प्रकृति एवं पर्यावरण को लेकर और अधिक जागरूकता आएगी। इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल एवं सांसद मदन राठौड़, राजेन्द्र गहलोत सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित रहे।

Read More  सीबीएसई 10वीं-12वीं मेन एग्जाम के लिए प्राइवेट स्टूडेंट्स 18 से कर सकेंगे आवेदन

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन