हिमाचल सरकार पर बिजली बोर्ड के पेंशनर्ज की 972 करोड़ की देनदारियां

By Desk
On
  हिमाचल सरकार पर बिजली बोर्ड के पेंशनर्ज की 972 करोड़ की देनदारियां

शिमला । हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड में सेवानिवृत अधिकारियों व कर्मचारियों की तादाद 28206 है। इनकी पेंशन व अन्य मदों में कुल 972 करोड़ देय है। पांवटा साहिब के विधायक सुख राम चौेधरी के सवाल के लिखित जवाब में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सेवानिवृत अधिकारियों व कर्मचारियों के पैंशन व अन्य देनदारियों का भुगतान धनराशि की उपलब्धता के अनुसार चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है। हमीरपुर के विधायक आशीष शर्मा के सवाल के लिखित जवाब में आयुष मंत्री यादवेंद्र गोमा ने बताया कि आयुष विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 4813 पद मंजूर हैं। इनमें 999 पद रिक्त हैं और इन्हें भरने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक जनवरी 2023 के बाद कोई भी नया आयुर्वेदिक स्वास्थ्य संस्थान नहीं खोला गया है।

Read More  ममता ने दी ईद-ए-मिलाद-उन-नबी जयंती की मुबारकबाद

भोरंज के विधायक सुरेश कुमार के सवाल के लिखित जवाब में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने बताया कि प्रदेश में 82 निजी नशा मुक्ति केंद्र स्थापित हैं। इन केंद्रों को मानसिक स्वास्थ्य देखभाल अधिनियम 2017 के तहत पंजीकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि निजी नशा मुक्ति केंद्रों में तीन लोगों की मौत हुई है। सोलन, मंडी और हमीरपुर के निजी नशा मुक्ति केंद्रों में ये मौतें हुई हैं।

Read More  सीआईएसएफ की पिटाई से घायल युवक की मौत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

भरमौर के विधायक डॉक्टर जनक राज के सवाल के लिखित जवाब में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में मिड डे मील योजना के तहत मिड डे मील वर्कर्ज को शैक्षणिक वर्ष में दस माह के लिए प्रतिमाह 4500 रूपये का मानदेय दिया जाता है। विद्यालयों में अवकाश के दौरान इन वर्कज को मानदेय नहीं दिया जाता है।

Read More  भाजपा उम्मीदवार चंद्र प्रकाश गंगा ने अपना चुनाव प्रचार किया तेज

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन