आरजी कर कांड के खिलाफ कोलकाता में फिर रात भर धरना प्रदर्शन

By Desk
On
  आरजी कर कांड के खिलाफ कोलकाता में फिर रात भर धरना प्रदर्शन

कोलकाता  । कोलकाता के आर.जी. कर अस्पताल में पिछले महीने एक महिला डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या की घटना के विरोध में एक बार फिर रात भर विरोध प्रदर्शन चला है। रविवार को हजारों लोगों ने एक विशाल रैली में हिस्सा लिया। इस रैली में फिल्म निर्देशक अपर्णा सेन, बंगाली फिल्म उद्योग की प्रमुख हस्तियां और कार्यकर्ता शामिल हुए।

रैली के अंत में प्रतिभागी शहर के व्यस्त एस्प्लेनेड इलाके में बैठ गए और घोषणा की कि वे सोमवार सुबह चार बजे तक वहां रहेंगे, ताकि सरकार पर इस जघन्य अपराध की तेजी से जांच करने और दोषियों की गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाया जा सके। उसी के मुताबिक प्रदर्शनकारी सारी रात बैठे रहे हैं।

Read More  ईडी ने श्रीनगर की एक अदालत में फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ एक याचिका दायर की

प्रदर्शन के दौरान आधी रात के बाद भी वातावरण में क्रांतिकारी गीतों जैसे "करार ओई लौहो कपाट" और "वी शैल ओवरकम" की गूंज सुनाई दे रही थी।

Read More  हिमाचल प्रदेश के 23 पुलिस थानों के पास नहीं हैं अपने वाहन

अभिनेत्री देबलीना मुखर्जी ने कहा कि हर गुजरते दिन के साथ न्याय के लिए यह आंदोलन और भी तेज़ होता जाएगा जब तक कि आरजी कर अस्पताल में हुए इस भयानक घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को सजा नहीं मिल जाती। हम समझते हैं कि कोर्ट और सीबीआई के माध्यम से एक कानूनी प्रक्रिया चल रही है, लेकिन हम तब तक इंतजार करेंगे जब तक कि यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती।

Read More  माता मूर्ति उत्सव: श्री उद्धव जी व आदि गुरु शंकराचार्य की गद्दी का समारोहपूर्वक आगमन

रविवार रात का यह प्रदर्शन 14 अगस्त को हुए 'वूमेन रिक्लेम द नाइट' कार्यक्रम की याद दिलाता है, जब डॉक्टर के लिए न्याय की मांग की गई थी।

रैली के अलावा, शहर के अन्य इलाकों में भी दो अन्य रैलियां आयोजित की गईं। इनमें से एक रामकृष्ण मिशन द्वारा संचालित शैक्षणिक संस्थानों के पूर्व छात्रों द्वारा आयोजित की गई थी, जबकि दूसरी रैली एक प्रसिद्ध कॉन्वेंट स्कूल के छात्रों और पूर्व छात्रों द्वारा आयोजित की गई, जो सभी डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रहे थे।

रविवार दोपहर को कॉलेज स्क्वायर से शुरू हुई इस मेगा रैली में अपर्णा सेन, स्वस्तिका मुखर्जी, सुदीप्त चक्रवर्ती, चैताली घोषाल, सोहिनी सरकार जैसी हस्तियां बांग्ला फिल्म और रंगमंच के कलाकारों के साथ शामिल हुईं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल  लेबनान में पेजर के बाद अब फटे रेडियो सेट, कई लोग घायल
बेरूत: मंगलवार को लेबनान में पेजर में हुए सीरियल बलास्ट के बाद बुधवार को एक बार फिर वायरलेस डिवाइस में...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया पीडब्ल्यूडी सेवा एप लॉंच
नवाचारों को अपनायें और आमजन के प्रति संवेदनशील बनकर काम करें -गौतम कुमार दक(सहकारिता मंत्री)
राज्य सरकार शीघ्र ही युवा नीति-2024 लाएगी: मुख्यमंत्री
राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन
तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश विश्वभर में अग्रणी बनेः राष्ट्रपति
किसान दिवस में गूंजा ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला