साइबर ठगी : ऑनलाइन ट्रेडिंग का झांसा देकर 16.19 लाख की ठगी

By Desk
On
  साइबर ठगी : ऑनलाइन ट्रेडिंग का झांसा देकर 16.19 लाख की ठगी

जोधपुर । शहर के एक युवक से ऑनलाइन ट्रेडिंग बिजनेस के नाम पर 16.19 लाख की ठगी कर ली गई। शातिरों ने एक कंपनी के नाम से ऑनलाइन ट्रेडिंग करवाने के नाम पर खाते में पहले रुपये जमा करवाए फिर अपनी ठगी का शिकार बना डाला। पीडि़त पहले साइबर थाना पहुंचा और अब बनाड़ थाने में इस बाबत केस दर्ज कराया गया है। पुलिस ने अग्रिम पड़ताल आरंभ की है। परिवादी के साथ 7 जुलाई से लेकर 18 अगस्त के बीच यह ठगी हुई है।

इस बारे में रामदेवनगर नांदड़ी निवासी मुकेश कुमार पुत्र किशनलाल शर्मा की तरफ से रिपोर्ट दी गई है। इसमें बताया कि उसके पास में 7 जुलाई को फोन पर टेक्सट मैसेज आया था। जिसमें फोरेक्स करेंसी में ट्रेडिंग के प्रति दिन 10 हजार से दाे लाख तक कमाइए। तब उनसे बात की तो उन्होंने एलाइट फोरेक्स नाम से पीडीएप वाट्सअप नम्बर पर पर भेजी। उसमें हैड ऑफिस का पता यूके का था तथा भारत मे नई दिल्ली में कार्यालय होना बताया गया। उसमें एप व लिंक भेजा गया जिसे डाउनलोड करके एलाइट फोरेक्स के प्लेटफार्म पर ट्रेडिग खाता खोलने को कहा तब मैने उनसे सत्यता के लिये पूछा तो उन्होंने एफसीए का एक सर्टिफिकेट व जयप्रकाश मेहर के नाम का आधार कार्ड व पेन कार्ड भेजा। आश्वस्त करने के बाद मुकेश कुमार का एलाइट फोरेक्स में उन्होंने खाता लिंक किया तथा बताया कि कम्पनी पूर्णतया ऑटो मोड पर ट्रेडिग करवाती है।

Read More सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड (डीग )में अधिशासी अभियन्ता,सहायक अभियंता,कनिष्ठ अभियंता निलंबित !

परिवादी मुकेश कुमार के अनुसार उसने 44000 रुपये यूपीआई आईडी पर ट्रॉसफर किए जो कि उन्होंने भारतीय मुद्रा को डॉलर में कन्वर्ट करके मेरे ट्रेडिग का पैसा खाते में आ गया। प्रारम्भ में मैंने मुनाफे व टर्न जंक्शन जांचने के लिए कुछ मुनाफा (लगभग 5 हजार भारतीय मुद्रा) मैंने ट्रेडिग एकाउंट से विड्राल किया तो वो हो गया।

Read More MLA from ramgarh alwar zuber khan passes away /अलवर के रामगढ़ से विधायक जुबेर खान का निधन !

बाद में उनके द्वारा दिए गए खाता नम्बरों पर उसके द्वारा कुल 4,94,000 रुपये ट्रॉसफर किए थे। 15 जुलाई से लेकर 15 अगस्त के बीच में आवेटो ट्रेडिंग होते हुए परिवादी के ट्रेडिंग एकाउंट मे कुल 1,59,307 डॉलर शो हो रहा था। मुकेश कुमार के खाते में एक करोड़ चौंतीस लाख का मुनाफा दर्शा रहा था। 17 अगस्त तक उसके खाते में अमाउंट नहीं आने फोन किया तो उन्होंने 4 प्रतिशत टीडीएस जमा करवाने का कहा। तब उन्हें 5.90 लाख रुपये जमा करवाए गए। बाद में वे 4 प्रतिशत डॉलर को भारतीय मुद्रा में जमा करवाने के लिए बोलने लगे। इस पर 5.35 लाख रुपये जमा करवाए गए। इस तरह कुल 16 लाख 19 हजार 500 रुपये की ठगी उससे कर ली गई।

Read More सड़कों के साथ होगी ड्रेनेज की प्लानिंग - उप मुख्यमंत्री,दिया कुमारी(विद्याधर नगर में दो उच्च जलाशयों का शिलान्यास कार्यक्रम में)

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन