मध्‍यप्रदेश फिर से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव, चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

By Desk
On
    मध्‍यप्रदेश फिर से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव, चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल । मध्‍यप्रदेश में एक बार फिर बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो गया है। आज रविवार को प्रदेश के सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम और बैतूल जिले में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, प्रदेश के पश्चिमी हिस्से के 21 जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं। हालांकि राजधानी भोपाल और इंदौर में सुबह से धूप खिली है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 दिन प्रदेश में स्ट्रॉन्ग सिस्टम बारिश कराएगा। जबलपुर समेत दूसरे जिलों में भी आज गरज-चमक की स्थिति और हल्की बारिश हो सकती है। शनिवार देर रात भी जबलपुर में पानी गिरा। इससे पहले शनिवार को उज्जैन, नौगांव, धार, गुना, नर्मदापुरम, इंदौर, खरगोन, सीधी और मलाजखंड में बारिश हुई। उज्जैन में सबसे ज्यादा पौन इंच पानी गिर गया। नौगांव में आधा इंच से ज्यादा बारिश हुई है। मौसम वैज्ञानिक यादव ने बताया कि 1-2 सितंबर को तेज बारिश का दौर बना रहेगा। 3 सितंबर को सिस्टम आगे बढ़ेगा। इससे बारिश की एक्टिविटी कम होगी।

Read More  मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर दी शुभकामनाएं

प्रदेश में अब तक 34.2 इंच बारिश हो चुकी है। यह मानसून सीजन के कोटे के 91 प्रतिशत से अधिक है। 3.1 इंच पानी और गिरते ही प्रदेश में सामान्य बारिश का आंकड़ा भी पार हो जाएगा। प्रदेश के 10 जिलों में 40 इंच से ज्यादा पानी गिर चुका है। मंडला में सबसे ज्यादा 47.12 इंच बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश वाले टॉप-10 जिलों में मंडला के अलावा सिवनी, सीधी, डिंडौरी, श्योपुर, भोपाल, छिंदवाड़ा, रायसेन, नर्मदापुरम और सागर हैं। रीवा में सबसे कम 22.3 इंच बारिश ही हुई है।

Read More  कांग्रेस नेत्री ने मह‍िला सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल, कहा-दुष्‍कर्म पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन