डायन हिंसा की पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए शाहपुरा एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

By Desk
On
  डायन हिंसा की पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए शाहपुरा एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

भीलवाड़ा । डायन हिंसा की पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग को लेकर बुधवार को बाल व महिला चेतना समिति, सामाजिक कार्यकर्ताओं और शाहपुरा जिले के रायला थाना क्षेत्र के कुंवार गांव के ग्रामीणों ने शाहपुरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा।

महिला चेतना समिति संस्था की अध्यक्ष तारा अहलूवालिया ने बताया कि रायला थाना क्षेत्र के बिजयपुर गांव में एक महिला को छत पर नहाते समय डायन कहकर अमानवीय तरीके से पीटा गया। इस हमले में पीड़िता की आंख पर गंभीर चोट आई और उसके हाथ में दो फ्रैक्चर हो गए। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी एक ग्रामीण ने बना लिया था। रायला पुलिस को घटना की जानकारी होने के बावजूद एफआईआर दर्ज करने में देरी की गई, और पुलिस पर आरोप है कि उन्होंने घटना के सबूत मिटाने के लिए दबाव बनाया और कार्रवाई में लापरवाही बरती।

Read More खेजडली धाम को भव्य बनाने के हरसंभव प्रयास होंगे—सुश्री दिया कुमारी

महिला चेतना समिति संस्था की अध्यक्ष तारा अहलूवालिया की अगुवाई में पीड़िता के परिवार और ग्रामीणों ने इस मामले में न्याय की मांग को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। पीड़ित महिला ने बताया कि पुलिस ने उनके मामले को डायन हिंसा की उचित धाराओं में दर्ज नहीं किया है। उन्होंने कहा, इस घटना ने मेरे जीवन को नर्क बना दिया है, और घटना के एक माह बाद भी मुख्य आरोपी फरार है। मैं हर दिन डर के साए में जी रही हूं।

Read More सड़कों के साथ होगी ड्रेनेज की प्लानिंग - उप मुख्यमंत्री,दिया कुमारी(विद्याधर नगर में दो उच्च जलाशयों का शिलान्यास कार्यक्रम में)

अध्यक्ष तारा अहलूवालिया ने कहा कि ऐसी घटनाओं में पुलिस की लापरवाही से आमजन का भरोसा प्रशासन से उठ जाता है, जिससे ऐसे अपराधों की संभावना और बढ़ जाती है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की कि मामले में शीघ्र कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और पीड़िता को पुनर्वास एवं मुआवजा दिलाया जाए।

Read More  खिलाड़ियों को प्राथमिक उपचार की जानकारी जरूरी- डॉ. प्रज्ञादीप

ग्रामीणों और समिति ने अपने ज्ञापन में पीड़िता को न्याय दिलाने, मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी, पीड़िता के पुनर्वास और मुआवजे की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान संस्था के कार्यकर्ता श्याम लाल, गरिमा पंचोली, भावना जोशी, परमेश देव, वॉलंटियर विशाल, और ग्रामीण कैलाश, मुकेश, तथा नारू भील भी उपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि इस घटना ने क्षेत्र में आक्रोश और असुरक्षा की भावना को बढ़ा दिया है। ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्द से जल्द न्याय सुनिश्चित करने की अपील की है ताकि पीड़िता को सुरक्षा और इंसाफ मिल सके। पुलिस प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन को अधिक सख्त और संवेदनशील होने की जरूरत है। पीड़िता और उसके परिवार को डर और धमकियों से मुक्त जीवन जीने का अधिकार है, जिसे सुनिश्चित करना प्रशासन की जिम्मेदारी है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन