जेपी नड्डा ने पटना के आईजीआईएमएस परिसर में आंख अस्पताल और नए भवन का किया उद्घाटन

By Desk
On
  जेपी नड्डा ने पटना के आईजीआईएमएस परिसर में आंख अस्पताल और नए भवन का किया उद्घाटन

पटना । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) पटना के परिसर में 188 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित आंखों के अस्पताल और नए भवन का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, मंत्री मंगल पांडे और विजय कुमार चौधरी की मौजूदगी में जेपी नड्डा ने आंखों के अस्पताल का उद्घाटन किया। इसका निर्माण करीब 188 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, यह संस्थान ट्रॉमा सेंटर की सुविधा वाला पूर्वी भारत का सबसे बड़ा नेत्र अस्पताल है।

Read More  उज्जैन में गणेश चतुर्थी पर भगवान महाकाल का हुआ विशेष शृंगार

जेपी नड्डा ने आईजीआईएमएस में स्वास्थ्य उपकेंद्र (एचएससी), अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (एपीएचसी), स्वास्थ्य एवं कल्याण केंद्र (एचडब्ल्यूसी), सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत कुल 850 करोड़ रुपये की लागत की कई स्वास्थ्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भागलपुर में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक सरकारी सुपर स्पेशियलिटी खंड और गया में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक अन्य स्वास्थ्य सुविधा का उद्घाटन भी करेंगे।

Read More  मध्‍यप्रदेश में फि‍र से मानसून ने पकड़ी रफ्तार, 7 जिलों में आज अति भारी बारिश का रेड अलर्ट

इससे पहले जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने ही जेपी नड्डा का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, दोनों उप मुख्यमंत्री और राज्य सरकार में भाजपा के अन्य मंत्रियों ने हवाई अड्डे पर नड्डा की अगवानी की। जेपी नड्डा हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आधिकारिक आवास एक अणे मार्ग के लिए रवाना हो गए, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिष्टाचार मुलाकात की।
  

Read More  रायपुर : स्कूलों में जाति व मूल निवास और आय प्रमाण पत्र बनाने शिविर 9 सितंबर को

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन