भारती एयरटेल फाउंडेशन को राज्य में परिवर्तनकारी शैक्षिक प्रभाव के लिए राजस्थान राज्य शिक्षा भूषण पुरस्कार

By Desk
On
  भारती एयरटेल फाउंडेशन को राज्य में परिवर्तनकारी शैक्षिक प्रभाव के लिए राजस्थान राज्य शिक्षा भूषण पुरस्कार

जयपुर । भारती एयरटेल फाउंडेशन द्वारा राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र में किये गए उत्कृष्ट कार्य के लिये राज्य स्तरीय शिक्षा भूषण पुरस्कार 2024’ से सम्मानित किया गया है। उल्लेखनीय है कि फाउंडेशन क्वालिटी सपोर्ट प्रोग्राम के माध्यम से राजस्थान राजकीय विद्यालयों में विभिन्न नवाचारों के बेहतर क्रियान्वयन कर शैक्षिक उत्कृष्टता निर्मित करने हेतु प्रतिबद्ध है।

28वां भामाशाह सम्मान 2024, राजस्थान सरकार के स्कूल शिक्षा और पंचायती राज विभाग के मंत्री मदन दिलावर और राज्य सरकार के अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में उदयपुर, राजस्थान में आयोजित कार्यक्रम में आयोजित किया गया, जिसमें भारती एयरटेल फाउंडेशन के क्षेत्रीय प्रमुख श्री संदीप सारडा ने अपनी टीम के साथ से पुरस्कार प्राप्त किया।

अन्य खबरें जयपुर कमिश्नरेट में  32 एसएचओ के तबादले

भारती एयरटेल फाउण्डेशन राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा अभियान, राजस्थान के साथ हाल ही में किये गये नवीन एम.ओ.यू. के तहत् राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र में अपने प्रभाव को और बढ़ाने हेतु संकल्पित है। इस नवीन एम.ओ.यू. के तहत् फाउंडेशन द्वारा राज्य में शैक्षिक परिदृश्य को और ऊंचा उठाने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसके अंतर्गत फाउण्डेशन द्वारा शिक्षकों के साथ जुड़ाव व संस्था प्रधान के साथ समन्वय स्थापित कर विद्यालयों में जीवंत वातावरण निर्मित करने हेतु सहयोग किया जाना, साथ ही विभिन्न सह-शैक्षणिक गतिविधियों के क्रियान्वयन को बढ़ावा देना, विद्यालय की विभिन्न प्रक्रियाओं संस्थागत करने एवं समुदाय की प्रभावशाली भागीदारी सुनिश्चित किया जाना शामिल है।

अन्य खबरें  दौसा में 35 फीट गहरे गड्ढे में फंसी दो साल की मासूम बच्ची को बचाया

फाउंडेशन का उद्देश्य क्वालिटी सपोर्ट कार्यक्रम के माध्यम से राज्य के चयनित राजकीय विद्यालयों में समुदायों और अभिभावकों के बीच गहरे संबंधों को प्रोत्साहित कर विद्यार्थियों के लिए बेहतर शिक्षा का वातावरण निर्मित करना है। राजस्थान में क्वालिटी सपोर्ट कार्यक्रम वर्ष 2013 में प्रारंभ किया गया जिसके तहत् अभी तक कुल 173 राजकीय विद्यालयों में यह कार्यक्रम पूर्ण किया जा चुका है। वर्तमान में राजस्थान के 125 राजकीय विद्यालयों में क्वालिटी सपोर्ट कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है जिसमें 35 हजार से अधिक विद्यार्थियों व 1,600 से अधिक शिक्षक विभिन्न कार्यक्रम-गतिविधियों से लाभान्वित हो रहे हैं।

अन्य खबरें  बरकतुल्लाह खान स्टेडियम लीजेंड्स लीग क्रिकेट की मेजबानी के लिए है पूरी तरह तैयार

 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

हमारी तरह ही फार्म एनिमल्स भी संवेदनशील प्राणी हैं जो दर्द और पीड़ा महसूस करते हैं हमारी तरह ही फार्म एनिमल्स भी संवेदनशील प्राणी हैं जो दर्द और पीड़ा महसूस करते हैं
जयपुर, 21 सितंबर: पीपल फॉर एनिमल्स पब्लिक पॉलिसी फाउंडेशन और ग्लोबल फूड पार्टनर्स ने होटल क्लार्क्स आमेर, जयपुर के सहयोग...
रिलायंस फाउंडेशन महिलाओं की डिजिटल भागीदारी बढ़ाने के लिए देगा 10 मिलियन डॉलर का वित्तीय सहयोग
राज्य को वैश्विक औद्योगिक हब बनाने के लिए सरकार प्रयासरत
त्वरित व संतुष्टिपरक हो लोगों की समस्याओं का समाधान : मुख्यमंत्री
इबल इंजन की सरकार में भी केन्द्र कर रही बिहार की हकमारी : मुकेश झा
भारत और अमेरिका की सेनाओं के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास युद्ध अभ्यास-24 का समापन
हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देकर बुजुर्ग से ठगे दस लाख