उप्र विधानसभा उप: सपा के सिंबल पर सभी नौ सीटों पर उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

By Desk
On
 उप्र विधानसभा उप: सपा के सिंबल पर सभी नौ सीटों पर उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

 लखनऊ । उत्तर प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव में विपक्षी गठबंधन (समाजवादी पार्टी और कांग्रेस) के बीच इस चुनाव में एक अलग राजनीति की मिसाल बनने जा रही है। अब कांग्रेस इस चुनाव में बैकफुट पर रहेगी जबकि सभी 9 सीटों पर आगे आ कर सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा। यह खुलासा कई दिनों से गठबंधन में कांग्रेस से सीट शेयरिंग को लेकर सपा से बात न बनने की सुर्खियों को विराम लगाते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिख कर की है। उनके इस पोस्ट गठबंधन के तहत दो राजनीतिक पार्टियों के बीच किसी उपचुनाव में यह पहला मौका होगा जब एक ही पार्टी के उम्मीदवार या सिंबल पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। हालांकि कांग्रेस उम्मीदवार न होने की बात अखिलेश ने अपनी पोस्ट में अभी स्पष्ट नहीं की है।

अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि‘बात सीट की नहीं जीत की है’ इस रणनीति के तहत ‘इंडिया गठबंधन’ के संयुक्त प्रत्याशी सभी 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ के निशान पर चुनाव लड़ेंगे।

अन्य खबरें  अमेठी में कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए शुरू की कार्यवाही

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक बड़ी जीत के लिए एकजुट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है। इंडिया गठबंधन इस उपचुनाव में, जीत का एक नया अध्या लिखने जा रहा है।

अन्य खबरें  बनाए जा रहे हैं मिट्टी के दिए, हो रही है दीपावली की तैयारी

कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ आने से समाजवादी पार्टी की शक्ति कई गुना बढ़ गयी है। इस अभूतपूर्व सहयोग और समर्थन से सभी 9 विधानसभा सीटों पर ‘इंडिया गठबंधन’ का एक-एक कार्यकर्ता जीत का संकल्प लेकर नयी ऊर्जा से भर गया है।

अन्य खबरें  हाथरस भगदड़ मामले में न्यायिक जांच आयोग के समक्ष पेश हुए सूरज पाल

ये देश का संविधान, सौहार्द और पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) का मान-सम्मान बचाने का चुनाव है। इसीलिए हमारी सबसे अपील है : एक भी वोट न घटने पाए, एक भी वोट न बँटने पाए। देशहित में ‘इंडिया गठबंधन’ की सद्भाव भरी ये एकता और एकजुटता आज भी नया इतिहास लिखेगी और कल भी।
    

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल से कामगारों को रोजगार के अवसरों में होगी बढ़ोतरी: श्रीयादे  माटी कला बोर्ड अध्यक्ष मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल से कामगारों को रोजगार के अवसरों में होगी बढ़ोतरी: श्रीयादे माटी कला बोर्ड अध्यक्ष
जयपुर । श्रीयादे माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष प्रहलाद राय टाक ने प्रदेशवासियों से दीपावली पर मिट्टी के दीये जलाकर...
गुरु पुष्य पर हुआ नहर के गणेश का पुष्याभिषेक
ऑन लाइन ट्रेडिंग कंपनी में निवेश के नाम पर गृहणी से 31.25 लाख की ठगी
बड़ी मधुमक्खी के हमले में किसान की हुई मौत
छोटीकाशी के महालक्ष्मी मंदिरों में धनतेरस से दीपावली तक होगा विशेष उत्सव
दीयों के साथ-साथ गोबर से बनी लक्ष्मीजी की प्रतिमाओं के प्रति लोगों का भारी उत्साह
संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी के ठिकानों पर एसीबी ने मारी रेड