हवलदार हजारी सिंह का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

By Desk
On
  हवलदार हजारी सिंह का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

ऋषिकेश । टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग निवासी हवलदार हजारी सिंह (54) के असम में बलिदान होने के बाद उनका अंतिम संस्कार ऋषिकेश स्थित पूर्णानंद घाट पर सैनिक सम्मान के साथ किया गया। जहां उनके पुत्र कुलदीप, संदीप और अमित ने मुखाग्नि दी।

इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बलिदानी जवान के निधन पर शोक व्यक्त किया और संवेदना प्रकट की। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि असम में माँ भारती की रक्षा करते हुए टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग निवासी हजारी सिंह के बलिदान होने का समाचार अत्यंत दुःखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। विनम्र श्रद्धांजलि !

Read More  डेंगू की रोकथाम को लेकर प्रभावी कदम उठायें सीएमओः डॉ. धन सिंह रावत

बलिदानी जवान का पार्थिव शरीर ऋषिकेश के पूर्णानंद घाट‌ लाया गया, जहां सैन्य सम्मान के साथ पूर्णानंद घाट में बलिदान जवान को अंतिम विदाई दी गई। इस मौके पर राज्य के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल एवं देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी, जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। इस दौरान बलिदानी के बेटे कुलदीप ने बताया कि‌‌ वह तीन भाई हैं, जिनमें बड़ा भाई संदीप एयरफोर्स में है और दूसरा कुलदीप एम‌ए की पढ़ाई कर रहा है जबकि तीसरे नंबर का बेटा अमित प्राइवेट जॉब कर रहा है। बलिदानी जवान की पत्नी घरेलू महिला हैं, जिनकी 25 अगस्त को पति से मोबाइल पर बातचीत हुई थी। 

Read More  सोमवती अमावस्या पर हरकी पौड़ी में 10 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी, गंगा तट पर आस्था का मेला

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन