three martyrs including a soldier from rajasthan in Arunachal Pradesh /अरुणाचल प्रदेश में सेना के ट्रक के खाई में गिरने से राजस्थान के एक जवान सहित तीन शहीद

On
three martyrs including a soldier from rajasthan in Arunachal Pradesh /अरुणाचल प्रदेश में सेना के ट्रक के खाई में गिरने से राजस्थान के एक जवान सहित तीन शहीद

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने व्यक्त की संवेदना

27 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश के अपर सुबनसिरी जिले के लिमीकिंग से करीब 15 किलोमीटर दूर बोरारूपक के पास ऑपरेशन में अलर्ट के दौरान सेना का ट्रक खाई में गिर गया, जिससे तीन जवान शहीद हो गए। चार अन्य घायल हो गए। शहीदों में एक जवान बाड़मेर (राजस्थान) जिले का रहने वाला था।उधर, शोक में बाड़मेर के हरसाणी गांव का बाजार पूरी तरह बंद है।

बाड़मेर जिला मुख्यालय से करीब 95 किमी दूर हरसाणी गांव के रहने वाले हवलदार नखत सिंह (34) साल 2010 में सेना में भर्ती हुए थे। नखत सिंह के चचेरे भाई महेंद्र ने बताया कि नखत सिंह 19 ग्रेनेडियर यूनिट में तैनात थे। अरुणाचल प्रदेश में यूनिट बीते 2 साल से अधिक समय से तैनात थी। हादसे की सूचना मंगलवार को मिली। सेना के किसी अधिकारी ने नखत सिंह के चाचा से फोन पर बात की थी। फिलहाल पत्नी और बच्चों को इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

Read More  शैक्षणिक सत्र में बच्चों का प्रतिमाह होगा नियमित टेस्ट : कलेक्टर

महेंद्र (नखत सिंह के चचेरे भाई) ने बताया- नखत सिंह सहित 6 भाई और एक बहन थे। इनके पिता का स्वर्गवास करीब 5 साल पहले हो गया था। भाई खेतीबाड़ी करते हैं। पत्नी विजय लक्ष्मी (31) गृहिणी हैं। इनके 2 बच्चे हैं। बेटा शौर्य 7 साल का और बेटी निकू 3 साल की है। साल 2015 में नखत सिंह की शादी हुई थी।

Read More रिलायंस फाउंडेशन ने वुमन लीडर्स इंडिया फेलोशिप के लिए 50 विशिष्ट महिलाओं का चयन किया

नखत सिंह की पार्थिव देह गुरुवार (29 अगस्त) की सुबह 11 बजे बाड़मेर लाई जाएगी। असम के डिब्रूगढ़ एयरबेस से हेलिकॉप्टर में रखकर पार्थिव देह को पहले दिल्ली लाया जाएगा। दिल्ली से उनके पैतृक गांव लाई जाएगी।

Read More  भारत फिर से एक बार विश्व गुरु बनेगा : सांसद संजय

शहादत पर उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने संवेदना व्यक्त करते हुए है सोशल मीडिया पर कहा कि “अरुणाचल प्रदेश में ऑपरेशन अलर्ट के दौरान भारतीय सेना के ट्रक के गहरी खाई में गिरने से राजस्थान के बाड़मेर जिले के हवलदार नखत सिंह जी व अन्य दो जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दु:खद और हृदय विदारक है।

शोक की इस घड़ी में मेरी गहरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं। 

ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत वीरात्माओं को शांति प्रदान करें और उनके परिवारजनों को इस असीम दु:ख सहन करने की शक्ति दें। साथ ही, घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ।”

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन