हाई कोर्ट से आरजी कर विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस और भाजपा को धरना और रैली की मंजूरी

By Desk
On
  हाई कोर्ट से आरजी कर विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस और भाजपा को धरना और रैली की मंजूरी

कोलकाता । आर.जी. कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या की घटना के विरोध में कलकत्ता हाई कोर्ट ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को धरना और रैली करने की अनुमति दी है। बुधवार को इस मामले की सुनवाई जस्टिस राजर्षि भारद्वाज की अदालत में हुई। कांग्रेस के वकील ने 29 अगस्त को कॉलेज स्क्वायर से श्यामबाजार तक रैली निकालने की अपील की थी, जिसका राज्य सरकार ने विरोध नहीं किया। इस कारण अधीर चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस को बिना शर्त रैली की अनुमति दे दी गई।

वहीं, आर.जी. कर की घटना के विरोध में भाजपा ने धर्मतला में धरना देने के लिए कोलकाता पुलिस से अनुमति मांगी थी, लेकिन पुलिस की ओर से कोई जवाब न मिलने पर भाजपा ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। बुधवार की सुनवाई में हाई कोर्ट ने कहा कि 29 अगस्त से पांच सितंबर तक भाजपा को धर्मतला के वाई चैनल पर धरना देने की अनुमति है। हालांकि, मंच पर किसी भी हालत में एक हजार से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते।

Read More रिलायंस फाउंडेशन ने वुमन लीडर्स इंडिया फेलोशिप के लिए 50 विशिष्ट महिलाओं का चयन किया

हाई कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के नेता संतुष्ट हैं। गुरुवार को कांग्रेस और भाजपा के नेता अपने-अपने तरीकों से विरोध प्रदर्शन करेंगे। जहां कांग्रेस का प्रदर्शन एक दिन का होगा, वहीं भाजपा ने लगातार धरने का विकल्प चुना है। हालांकि, अदालत ने उन्हें पांच सितंबर तक की ही अनुमति दी है।

Read More  राज्‍यपाल को कांग्रेस प्रत‍िन‍िध‍िमंडल ने कानून व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस की ओर से संगठन के प्रभारी निलय प्रामाणिक ने कहा कि राज्य सरकार पर दबाव आ गया है, इसीलिए उन्होंने बगैर किसी विरोध के हमें अनुमति दी। इससे पहले जब हम किसी कार्यक्रम के लिए आवेदन करते थे तो पुलिस जवाब नहीं देती थी। लेकिन हाई कोर्ट में अर्जी डालने के बाद राज्य सरकार के वकीलों ने कोई आपत्ति नहीं जताई। यह दबाव राज्य के लोगों की वजह से संभव हुआ है। पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस की ओर से हम राज्य की जनता का स्वागत करते हैं।

Read More  मुख्यमंत्री के जाने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने कहा - आंदोलन जारी रहेगा, बातचीत के लिए भी तैयार हैं

दूसरी ओर, भाजपा के विधायक शंकर घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अगर विरोध करना हो तो कलकत्ता हाई कोर्ट के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। हम हाई कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं। आर.जी. कर अस्पताल में जिस महिला डॉक्टर की मृत्यु हुई है, उसके लिए न्याय और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग पूरी होने तक हमारा विरोध जारी रहेगा। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले जनसंपर्क अभियान के तहत सभी 200 विधानसभाओं में भाजपा के वरिष्ठ नेता करेंगे प्रवासः- डॉ अरूण चतुर्वेदी
सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड सहित प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर करेंगे जनसंपर्कः- डॉ...
उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण
पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया
अमृत भारत स्टेशन योजना: तीव्र गति से चल रहा है हनुमानगढ़ स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य
राहुल गांधी के डीएनए में ही आरक्षण विरोधी नीतियां है :सम्राट चौधरी
नौसेना कमांडर 17 से 20 सितंबर तक नई दिल्ली में समुद्री चुनौतियों की समीक्षा करेंगे
प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में तूतीकोरिन अंतरराष्ट्रीय कंटेनर टर्मिनल का किया उद्घाटन