भिंड-मुरैना सहित 4 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट, कुछ जिलो में बनेगी गरज-चमक की स्थिति

By Desk
On
  भिंड-मुरैना सहित 4 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट, कुछ जिलो में बनेगी गरज-चमक की स्थिति

भोपाल  । मध्‍यप्रदेश में लो प्रेशर एरिया और मानसून ट्रफ की वजह से बारिश का सिलसिला जारी है। प्रदेश के पूर्वी हिस्से यानी जबलपुर, शहडोल, रीवा और सागर संभाग में एक्टिव हुआ स्ट्रॉन्ग सिस्टम अब आगे बढ़ गया है। अब नए सिस्टम के एक्टिव होने तक प्रदेश में हल्की बारिश, तेज धूप और छांव वाला मौसम रहेगा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भिंड, मुरैना, श्योपुर और शिवपुरी में तेज बारिश की संभावना जताई है। जबकि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी रह सकती है। दूसरी ओर, नीमच, मंदसौर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और अनूपपुर में तेज धूप निकलने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने बताया कि लो प्रेशर एरिया (निम्न दाब क्षेत्र) और मानसून ट्रफ की वजह से प्रदेश में बारिश हो रही है। अब यह सिस्टम आगे बढ़ गया है। इससे बारिश की एक्टिविटी कम हो जाएगी। मंगलवार को प्रदेश के 24 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई। रीवा में सबसे ज्यादा 4 इंच पानी गिर गया। सीधी में 3 इंच, सतना में 2 इंच, सागर में सवा इंच, मंडला में 1 इंच, ग्वालियर, नरसिंहपुर में पौन इंच बारिश हुई। जबलपुर, दमोह और जबलपुर में आधा इंच के करीब पानी गिरा। धार, गुना, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, खजुराहो, सिवनी, टीकमगढ़, उमरिया, बालाघाट जिलों में भी बारिश का दौर बना रहा। रात में कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा।

Read More  न्याय की मांग को लेकर पूरी दुनिया में व्यापक विरोध प्रदर्शन सुबह से शुरू होकर सारी रात चला

बारिश होने से प्रदेश के डैम और तालाब फिर छलक उठे हैं। मंगलवार को बालाघाट के बावनथड़ी बांध के दो गेट खोलकर पानी छोड़ा गया। इंदिरा सागर, ओंकारेश्वर, मड़ीखेड़ा, केरवा, कलियासोत, कोलार, भदभदा, तवा, बरगी, मोहनपुरा, हलाली, मड़ीखेड़ा, अटल सागर, तिघरा, बानसुजारा, जोहिला समेत कई डैम में भी पानी का लेवल बढ़ गया है।
 

Read More  भारतीय सेना का शौर्य, पराक्रम और अनुशासन अद्वितीय: राज्यपाल

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा