किसान दिवस में गूंजा ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला

By Desk
On
 किसान दिवस में गूंजा ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला

मुरादाबाद । जिलाधिकारी अनुज कुमार सिंह और मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव की उपस्थिति में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें पूरे जिले से किसानों ने पहुंचकर अपनी शिकायतें और समस्याएं रखीं। किसान दिवस में किसानों ने ग्रामीण क्षेत्र में तेंदुआ आने का मामला जोर-शोर से उठाया। इसके अलावा ठाकुरद्वारा के किसानों ने कृत्रिम गर्भाधान करने के लिए तैनात कार्मिकों द्वारा पैसे लेने की शिकायत की।

ग्रामीण क्षेत्रों में तेंदुआ आने के मामले में जिलाधिकारी अनुज कुमार सिंह ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीण जनों की सुरक्षा के दृष्टिगत तेंदुआ पकड़ने की कार्रवाई करें।

Read More  हर व्यक्ति की समस्या का समाधान सरकार की प्राथमिकता : मुख्यमंत्री

किसान दिवस में पशुओं में टीकाकरण, पशुओं में कृत्रिम गर्भाधान, ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था, गन्ना मूल्य भुगतान तथा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य सहित विभिन्न प्रकार की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने गन्ना मूल्य भुगतान के संबंध में जिला गन्ना अधिकारी को निर्देशित किया कि वर्तमान में लंबित गन्ना मूल्य का भुगतान यथाशीघ्र पूर्ण कराया जाए, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

Read More  सपा का प्रतिनिधि मण्डल ​बुधवार को मनोज कश्यप हत्याकांड की जांच के लिए जाएगा बिजनौर

विद्युत आपूर्ति, बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त मार्ग और जल भराव सहित विभिन्न प्रकार की शिकायत एवं समस्याओं के समाधान को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण करते हुए समाधान करने के लिए निर्देशित किया।

Read More  सपा मुखिया टीपू सुल्तान बनने का कर रहे प्रयास : सीएम योगी

जिलाधिकारी ने किसानों को जानकारी देते हुए बताया कि पशुओं में नि:शुल्क कृत्रिम गर्भाधान की प्रक्रिया भी चल रही हैं, इसका लाभ उठाएं। जिस पर ठाकुरद्वारा के किसानों ने कृत्रिम गर्भाधान करने के लिए तैनात कार्मिकों द्वारा पैसे लेने की शिकायत की। मुख्य विकास अधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि वह सरकार के इस नि:शुल्क कार्यक्रम के अंतर्गत अवैध तरीके से पैसे लेने के मामले के प्रति गंभीरता बरतें और सख्त कार्यवाही करें।

मूढ़ा पांडे के किसानों ने बताया कि उनके क्षेत्र में स्थित पशु चिकित्सालय में चिकित्सक व स्टाफ समय पर उपस्थित नहीं हो रहे हैं, जिसको लेकर भी मुख्य विकास अधिकारी ने प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर कृषि, विद्युत, गन्ना, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी एवं किसान गण मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा