गंगरार पुलिस एक साथ पकड़ी चार पिस्तौल, तीन तस्कर गिरफ्तार, खुद की सुरक्षा के लिए खरीदे थे अवैध हथियार

By Desk
On
 गंगरार पुलिस एक साथ पकड़ी चार पिस्तौल, तीन तस्कर गिरफ्तार, खुद की सुरक्षा के लिए खरीदे थे अवैध हथियार

चित्तौड़गढ़ । जिले में अवैध हथियार तस्करी के खिलाफ गंगरार थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पंजाब के तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार पिस्टल मय मैगजीन व चार अतिरिक्त मैगजीन जब्त किये हैं। गिरफ्तार आरोपित चित्तौड़गढ़ से बीकानेर जाने वाली बस में हथियार ले जाते पकड़े। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है। सभी आरोपित एक ही गिरोह के सदस्य होकर स्वयं की सुरक्षा व दूसरों को बेचने के लिए हथियार खरीद कर लाए।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में अवैध हथियार की तस्करी करने वालों के खिलाफ धरपकड़ कार्रवाई की जा रही है। गंगरार सीआई फूलचन्द टेलर मय जाप्ते के साथ गश्त कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि चित्तौड़गढ से बीकानेर जाने वाली स्लीपर बस में कुछ व्यक्ति हथियार लेकर जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने टोल नाके के पास बस को रुकवा कर मुखबिर की और से बताए हुलिए के व्यक्तियों को नीचे उतारा। पुलिस ने पंजाब के अमृतसर जिले के कमोके थाना व्यास निवासी गुलाबसिंह पुत्र सुखदेवसिह मजबी सिक्ख, गुरदासपुर जिले के रगणनगल थाना अचल निवासी अनमोलप्रीतसिंह पुत्र बलजीतसिंह मजबी सिक्ख व अमृतसर जिले के महेता चौक निवासी साहीब जंगरूपसिंह पुत्र विक्रमजीतसिंह मजबी सिक्ख की तलाशी ली। इनके बैग में चार अवैध पिस्टल मय मैगजीन व चार अतिरिक्त मैगजीन मिली। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि गुलाबसिंह के विरूद्व हत्या, मारपीट एवं साहिब जगरूपसिह के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट के प्रकरण दर्ज है।

अन्य खबरें  राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज चार नामांकन सभाओं को करेंगे संबोधित

एमपी के खंडवा से खरीद कर लाए थे अवैध हथियार

अन्य खबरें  दीयों के साथ-साथ गोबर से बनी लक्ष्मीजी की प्रतिमाओं के प्रति लोगों का भारी उत्साह

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि स्वयं की सुरक्षा व अन्यंत्र बेचने के लिए उन्होंने इंदौर के पास खण्डवा से चारों पिस्टल व मैगजीन खरीदी है। 30 बोर की एक पिस्टल उन्होंने 45 हजार में तथा 32 बोर की तीन पिस्टल 35-35 हजार में खरीदी थी। इन्हें वे अपने साथ अपने गांव ले जा रहे थे। आरोपियों से अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त के सम्बन्ध मे अनुसंधान जारी है।

अन्य खबरें  राजस्थान हाईकोर्ट : आदेश की पालना नहीं करने पर आयुर्वेद विभाग के शासन उप सचिव तलब

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने लगाई दौड़ फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने लगाई दौड़
जयपुर । फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत जयपुर जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को जयपुर के मानसरोवर स्थित...
फिट इंडिया फ्रीडम रन से दिया एकता, स्वच्छता और बेहतर स्वास्थ्य का संदेश
मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का किशनगढ़ एयरपोर्ट पर स्वागत
सेक्टर रोड़ से प्रभावित बारह कॉलोनियों के परिवारों ने किया धरना-प्रदर्शन
रोटरी राज्य स्तरीय राजस्थानी भाषा समारोह 27 अक्टूबर को
गंगरार पुलिस एक साथ पकड़ी चार पिस्तौल, तीन तस्कर गिरफ्तार, खुद की सुरक्षा के लिए खरीदे थे अवैध हथियार
वेटरनरी विश्वविद्यालय में संयुक्त राष्ट्र दिवस पर ध्वज फहराया