नाकाबंदी तोड़ कर भागे ट्रक से पकड़ी खेर की लकड़ी

By Desk
On
   नाकाबंदी तोड़ कर भागे ट्रक से पकड़ी खेर की लकड़ी

चित्तौड़गढ़ । वन विभाग चित्तौड़गढ़ की टीम ने शनिवार सुबह कार्रवाई के दौरान एक ट्रक से करीब सात टन वजनी खेर की गीली लकड़ी पकड़ी है। इसका अनुमानित मूल्य करीब सात लाख रुपये बताई जा रही है। ट्रक का चालक नाकाबंदी तोड़ कर भागा था, जिसे वन विभाग की टीम ने पीछा कर रुकवाया। लेकिन चालक ट्रक को हाईवे पर छोड़ फरार हो गया, जिसकी तलाश जारी है।

क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेंद्र चौधरी ने बताया कि एक ट्रक में खेर की लकड़ी के परिवहन की सूचना मिली थी। इस पर उपवन संरक्षक विजय शंकर पांडे के निर्देश पर टीम का गठन कर वन विभाग की टीम उदयपुर-चित्तौड़गढ़ सिक्सलेन स्थित मंगलवाड चौराहे पर पहुंची। डूंगला की ओर से आने वाले एक ट्रक पर नजर रखी जा रही थी। सूचना के मुताबिक डूंगला की और से ट्रक आता दिखाई दिया, जिसे रोकने का इशारा किया। लेकिन ट्रक का चालक नाकाबंदी तोड़ते हुए वाहन को चित्तौड़गढ़ हाईवे की तरफ भाग कर ले गया। इस पर वन विभाग की टीम ने पीछा कर उदयपुर-चित्तौड़गढ़ सिक्सलेन पर पीछा किया। चालक ट्रक को सड़क किनारे ही छोड़ कर खेतों से होता हुआ भाग निकला। वन विभाग की टीम ने इस ट्रक की तलाशी ली। इसमें खेर की गीली लकड़ी बरामद हुई। इसका वजन सात टन के आस-पास निकला है। बड़ी बात यह है कि खेर की गीली लकड़ी को छील कर तस्करी की जा रही थी। ऐसे में किसी आरा मशीन से लाने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। फिलहाल वन विभाग की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है। मौके पर क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेंद्र चौधरी के अलावा वनपाल मांगीलाल मीणा, वनरक्षक नंदलाल, श्रवणराम व रामचंद्र तेली की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। प्रारंभिक रूप से यह खेर की लकड़ी दिल्ली एवं हरियाणा की गुटखा फैक्ट्री में ले जाने की आशंका है। फिलहाल वन विभाग की टीम ट्रक नंबर के आधार पर मामले की जांच में जुटी हुई है।

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री आवास योजना पर मानक मंथन कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री जाेशी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात
जयपुर । राजधानी में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आयोजन बड़े स्तर पर सिविल...
देश के भविष्य को आकार देने वाली बनेगी बालिकाएं : उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी
राजस्थानी भाषा, साहित्य, संस्कृति पर हम सभी को गर्व : ओंकार सिंह लखावत
पीसीसी चीफ बिना बॉल के फुटबॉल खेल रहे, बॉल तो है नहीं, लेकिन वे दौड़े जा रहे : राठाैड़
बालिकाएं है देश के भविष्यकाल पथ प्रदर्शक - दिया कुमारी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सुना ’मन की बात’ कार्यक्रम
प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम ने करोड़ों भारतीयों को आकर्षित और प्रेरित किया : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़