दिया कुमारी ने फोर्टी वूमन विंग के फोर्टी एक्सपो का किया शुभारंभ !

On
दिया कुमारी ने फोर्टी वूमन विंग के फोर्टी एक्सपो का किया शुभारंभ !

राजस्‍थान इंटरनेशनल सेंटर में फोर्टी वुमेन विंग की ओर से शनिवार को दो दिवसीय फोर्टी एक्‍सपो - 2024 का आगाज हुआ। इसका उद्घाटन उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने किया।

b615fa24-a7eb-499a-a271-d641da16fc79 उद्घाटन समारोह में जयपुर ग्रेटर मेयर डॉ सौम्या गुर्जर, पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल, फोर्टी संरक्षक सुरजाराम मील, आईसी अग्रवाल, अध्‍यक्ष सुरेश अग्रवाल, कार्यकारी अध्‍यक्ष पीडी गोयल, यूथ विंग अध्‍यक्ष सुनील अग्रवाल, मुख्‍य सचिव नरेश सिंघल वुमेन विंग प्रेसिडेंट डॉ अलका गौड़ और महासचिव ललिता कुच्छल, उपाध्यक्ष पूजा रस्तोगी के साथ फोर्टी मुख्य विंग और वुमन विंग के पदाधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबरें  वेटरनरी विश्वविद्यालय में संयुक्त राष्ट्र दिवस पर ध्वज फहराया

0d85bb86-0d75-473b-b985-07a285824587

अन्य खबरें  शिक्षा ही सबसे अहम, जो दे सकती है समाज को नई दिशा : विशिष्ठ न्यायाधीश

दीया कुमारी ने एक्‍सपो में विनर्स के लिए लकी ड्रॉ निकाला और उन्हें प्राइज में चांदी का सिक्का दिया। उपमुख्यमंत्री करीब 3 घंटे ज्यादा समय एक्‍सपो में रहीं और सभी स्‍टॉल पर जा कर महिला उद्यमियों के उत्पादों को देखा और उनका उत्साह बढ़ाया। दीया कुमारी फोर्टी एक्सपो के आयोजन से काफी प्रभावित नजर आईं। उन्होंने कहा कि फोर्टी की ओर से प्रदेश की महिला उद्यमियों को प्‍लेटफॉर्म उपलब्‍ध कराना तारीफ के क़ाबिल है। एक्‍सपो में महिला उद्यमियों और शिल्पकारों ने बहुत ही अच्‍छी क्‍वालिटी और डिजाइन के उत्पाद प्रदर्शित किए हैं। अगली बार इस एक्‍सपो में राज्य और केंद्र सरकार की ओर से बूथ लगाकर महिला उद्यमी प्रोत्साहन योजनाओं की जानकारी उपलब्‍ध कराई जाएगी।

अन्य खबरें  बीएसएनएल की हाई-स्पीड इन्टरनेट सेवा की फाईबर ओएलटी सेवा शुरु

6fb1f2c3-ccdc-4301-ba74-b7676849c80c

डॉ अलका गौड़ ने बताया कि यह एक्‍सपो राजस्थान एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल और महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से 'फोर वुमन- बाई वुमन' थीम पर आयोजित की जा रही है। पहले दिन ही यहां दिवाली पर त्‍योहारी खरीद के लिए खरीदारों की भीड़ उमडी। बीटूबी और बीटूसी दोनों फॉर्मेट में आयोजित होने वाले इस एक्‍सपो में पूरे प्रदेश की महिला उद्यमियों ने अपने उत्पाद प्रदर्शित किए हैं। महिला हस्त शिल्पियों के लिए विशेष ऐग्जीबिशन एरिया बनाया गया है। पहले दिन ही खरीदारों की ओर से मिले प्रोत्साहन से आयोजकों का उत्साह बढ़ा है।

1ea89df8-90bf-4e6b-9e4c-3a111ff16367
फोर्टी वुमेन विंग जनरल सेक्रेटरी ललिता कुच्छल ने बताया कि राज्य सरकार की 'वन डिस्ट्रिक्ट - वन प्रोडक्ट' स्‍कीम के तहत प्रदेश के सभी 50 जिलों के पहचान वाले उत्‍पादों को भी यहां प्रदर्शित किया गया है। जयपुर में महिला उद्यमियों की ओर से महिला उद्यमियों के लिए इस स्तर की यह पहली एक्‍सपो है। यहां आने वाले विजिटर प्रत्येक घंटे में लकी ड्रॉ से चांदी का सिक्का जीत सकते हैं। पहले दिन ही 10- से 12 चांदी के सिक्‍के विजिटर्स को दिए गए। इसके बाद विजिटर्स को बम्पर ड्रा में स्‍कूटी जीतने का भी अवसर मिलेगा। यहां महिला उद्यमियों ने ज्वेलरी गारमेंट्स साड़ी फ़र्नीचर के साथ घरेलू साज सज्जा और ज़रूरत के सामान प्रदर्शित किए !

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात
जयपुर । राजधानी में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आयोजन बड़े स्तर पर सिविल...
देश के भविष्य को आकार देने वाली बनेगी बालिकाएं : उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी
राजस्थानी भाषा, साहित्य, संस्कृति पर हम सभी को गर्व : ओंकार सिंह लखावत
पीसीसी चीफ बिना बॉल के फुटबॉल खेल रहे, बॉल तो है नहीं, लेकिन वे दौड़े जा रहे : राठाैड़
बालिकाएं है देश के भविष्यकाल पथ प्रदर्शक - दिया कुमारी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सुना ’मन की बात’ कार्यक्रम
प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम ने करोड़ों भारतीयों को आकर्षित और प्रेरित किया : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़