प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम ने करोड़ों भारतीयों को आकर्षित और प्रेरित किया : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़

By Desk
On
  प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम ने करोड़ों भारतीयों को आकर्षित और प्रेरित किया : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़

जयपुर । कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने रविवार को वॉर्ड नं. 64 झोटवाड़ा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात (115वां संस्करण) रेडियो कार्यक्रम के सजीव प्रसारण को कार्यकर्ताओं के साथ सुना। कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि मन की बात रेडियो कार्यक्रम का सजीव प्रसारण, निष्ठावान कार्यकर्ताओं और स्नेहिल जनता के साथ देखना सदैव नई प्रेरणा देता है। मन की बात कार्यक्रम जन-जन को एक सूत्र में पिरोकर राष्ट्र के उत्कर्ष की दिशा में उन्मुख करने का सशक्त माध्यम बना है। प्रधानमंत्री ने आज देश की उपलब्धियों, ज्ञानवर्धक एवं प्रेरणादायक विषयों से भी अवगत करवाया।

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दीप पर्व पर वोकल फॉर लोकल के मंत्र को अपनाएं, रामराज्य के सपने को साकार करें और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दें। मन की बात प्रधानमंत्री के आम लोगों के साथ गहरे जुड़ाव का केंद्र है, जो उन्हें एक ऐसे संवेदनशील, दयालु और निर्णायक नेता के रूप में देखते हैं जो देश में बदलाव लाकर उनके जीवन को बेहतर बना रहे हैं। मन की बात ने करोड़ों भारतीयों को आकर्षित और प्रेरित किया है। प्रत्येक एपिसोड के साथ श्रोताओं की संख्या में वृद्धि हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने समुदायों से शुरू करके सामाजिक परिवर्तन और राष्ट्रीय विकास के लिए काम करने के लिए साथी भारतीयों को शिक्षित, मार्गदर्शन, सलाह और प्रेरित करने का प्रयास किया है। मन की बात कार्यक्रम में भारत भर के गुमनाम नायकों, जमीनी स्तर के चैम्पियनों और परिवर्तनकर्ताओं की प्रेरणादायक कहानियां शामिल की जाती हैं।

अन्य खबरें  राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि मन की बात के हर एपिसोड में देशवासियों के सेवा और सामर्थ्य ने दूसरों को प्रेरणा दी है। इस कार्यक्रम में हर देशवासी दूसरे देशवासी की प्रेरणा बनता है। एक तरह से मन की बात का हर एपिसोड अगले एपिसोड के लिए जमीन तैयार करता है। मन की बात हमेशा सद्भावना, सेवा-भावना और कर्तव्य-भावना से ही आगे बढ़ा है।

अन्य खबरें  पीसीसी चीफ बिना बॉल के फुटबॉल खेल रहे, बॉल तो है नहीं, लेकिन वे दौड़े जा रहे : राठाैड़

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात
जयपुर । राजधानी में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आयोजन बड़े स्तर पर सिविल...
देश के भविष्य को आकार देने वाली बनेगी बालिकाएं : उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी
राजस्थानी भाषा, साहित्य, संस्कृति पर हम सभी को गर्व : ओंकार सिंह लखावत
पीसीसी चीफ बिना बॉल के फुटबॉल खेल रहे, बॉल तो है नहीं, लेकिन वे दौड़े जा रहे : राठाैड़
बालिकाएं है देश के भविष्यकाल पथ प्रदर्शक - दिया कुमारी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सुना ’मन की बात’ कार्यक्रम
प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम ने करोड़ों भारतीयों को आकर्षित और प्रेरित किया : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़