राजस्थान प्लेटफॉर्म आधारित गिग वर्कर्स कानून के नियम बनाकर जल्द से जल्द लागू करे प्रदेश सरकार - गहलोत

By Desk
On
  राजस्थान प्लेटफॉर्म आधारित गिग वर्कर्स कानून के नियम बनाकर जल्द से जल्द लागू करे प्रदेश सरकार - गहलोत

 


जयपुर
। पूर्व मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने राज्य सरकार से राजस्थान प्लेटफॉर्म आधारित गिग वर्कर्स (पंजीकरण एवं कल्याण) कानून के नियम बनाकर इसे जल्द से जल्द लागू करने की मांग की है ताकि किसी भी दुर्घटना की स्थिति में गिग वर्कर्स एवं उनके परिजनों को आर्थिक एवं सामाजिक सुरक्षा दी जा सके।

Read More नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर प्रताप नगर, जयपुर में एक कार की टक्कर से 26 साल के ज़ौमेटो डिलीवरी बॉय रोहित की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए पोस्ट कि ऐप आधारित सेवाओं को पहुंचाने वाले गिग वर्कर्स के लिए हमारी कांग्रेस सरकार ने राजस्थान प्लेटफॉर्म आधारित गिग वर्कर्स (पंजीकरण एवं कल्याण) कानून विधानसभा से बनाया था। इस कानून में गिग वर्कर्स के साथ कोई भी आकस्मिक घटना होने पर बीमा का प्रावधान है। मेरी मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से अपील है कि इस कानून के नियम बनाकर इसे जल्द से जल्द लागू करें जिससे किसी भी दुर्घटना की स्थिति में गिग वर्कर्स एवं उनके परिजनों को आर्थिक एवं सामाजिक सुरक्षा दी जा सके।

Read More  तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश विश्वभर में अग्रणी बनेः राष्ट्रपति

उन्होंने लिखा कि ज़ौमेटो डिलीवरी बॉय रोहित की मृत्यु दुखद है। उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि भी समृद्ध नहीं है। ऐसे में उनके परिवार के सामने आजीविका का संकट भी है। यह मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में ही घटित हुआ है इसलिए मैं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से अपील करता हूं कि रोहित के परिजनों की यथासंभव आर्थिक मदद की जाए जिससे इन्हें आर्थिक संबल मिल सके।

Read More  अलवर कलेक्टर की पहली जनसुनवाई में उमड़ी भीड़

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा