राष्ट्रपति मुर्मू आज से मप्र के दो दिवसीय प्रवास पर, इंदौर करेगा मेजबानी

By Desk
On
  राष्ट्रपति मुर्मू आज से मप्र के दो दिवसीय प्रवास पर, इंदौर करेगा मेजबानी

भोपाल । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज (बुधवार) दो दिवसीय मध्य प्रदेश के प्रवास पर आ रही हैं। इंदौर के लिए दो दिन खास रहेंगे। इन दो दिनों के लिए राष्ट्रपति की इंदौर मेजबानी करेगा। इस दौरान वे उज्जैन पहुंचकर भगवान महाकाल के दर्शन भी करेंगी।

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज सायंकाल इंदौर आएंगी। वे यहां प्रथम दिन मृगनयनी मध्यप्रदेश एम्पोरियम पहुंचकर प्रदेश के उन नेशनल अवार्ड एवं पदमश्री सम्मानित शिल्पकारों-आर्टिजन्स से रूबरू होंगी, जिन्होंने अपने हुनर से नाम कमाया है। वे यहां प्रदेश की पारंपरिक, कलात्मक माहेश्वरी, चंदेरी, कोसा आदि साड़ियों का अवलोकन भी करेंगी। राष्ट्रपति इंदौर में ही रात्रि विश्राम करेंगी।

Read More हांगकांग ओपन बैडमिंटन के अंतिम आठ में पहुंचे ओलंपिक चैंपियन एक्सेलसन

राष्ट्रपति मुर्मू 19 सितंबर को पूर्वान्ह उज्जैन के लिए प्रस्थान करेंगी और वहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगी। राष्ट्रपति द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक विश्व प्रसिद्ध भगवान महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन भी करेंगी। राष्ट्रपति उज्जैन के रूद्राक्ष होटल परिसर में सफाई मित्रों से संवाद कर उन्हें सम्मानित करेंगी। राष्ट्रपति उज्जैन में ही उज्जैन-इन्दौर सिक्सलेन का भूमिपूजन, श्रीमहाकाल लोक का भ्रमण कर श्रीमहाकाल लोक के मूर्तिकारों से संवाद भी करेंगी। दोपहर बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पुनः इंदौर आकर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। इसके बाद राष्ट्रपति सायंकाल इंदौर से प्रस्थान करेंगी।

Read More  रायपुर : स्कूलों में जाति व मूल निवास और आय प्रमाण पत्र बनाने शिविर 9 सितंबर को

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा