प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन

विडियों कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक

On
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन

खेल अकेडमियों में खिलाड़ियों की सुविधा में इजाफ़ा होगा

जयपुर, 19 सितंबर। शासन सचिव, युवा मामले एवं खेल विभाग एवं अध्यक्ष, राजस्थान राज्य कीडा परिषद, डा. नीरज के. पवन की अध्यक्षता में गुरुवार को विभागीय कार्यों की समीक्षा हेतु सभी ज़िला खेल अधिकारी/प्रभारियों की विडियों कॉन्फ्रेन्स के मार्फ़त मीटिंग ली। लगभग तीन घंटे चली बैठक के एजेंडे में स्टेडियम निर्माण कार्य, स्टेडियमों में संचालित खेल गतिविधियां, खेलो इंडिया सेन्टर, खेल अकादमियों, नियमित कार्मिकों की संख्या, अल्पकालीन प्रशिक्षकों की उपलब्धता व खेल मैदान आदि पर सभी से विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

डा. नीरज के. पवन ने कहा कि खेल विभाग एवं राज्य क्रीड़ा परिषद एक टीम है और आप अपने अपने ज़िले में हमारे प्रतिनिधि है। सभी अनुशासन में रहेंगे और हर सूरत में समय पर ऑफिस/ग्राउंड आना सुनिश्चित करेंगे। स्टेडियम को साफ़ सुथरा रखना आपकी ज़िम्मेदारी है और किसी भी प्रकार की अनाधिकृत गतिविधियां नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाये। प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार करना हमारी पहली प्राथमिकता है।

Read More  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दलिप समरवीरा पर लगाया प्रतिबंध

उन्होंने कहा कि सरकार ने खेल व खिलाड़ियों को लेकर बजट में काफी घोषणाएं कर प्रदेश में खेलों का वातावरण बनाने को लेकर प्रतिबद्धता जाहिर की है। हम इसमें कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। इस हेतु आपको पूरी सहायता उपलब्ध करवायी जायेगी।

Read More  सर्व वंचित समाज जोधपुर में बुधवार को निकालेगा धन्यवाद महारैली

डा. नीरज के. पवन ने कहा कि जिन जिन ज़िलो में निर्माण कार्य अधूरे पड़े है। उन्हें शीघ्र अति शीघ्र पूरे करवाये। कार्यकारी एजेंसी से नियमित मिलकर काम की गति बढ़वाये।खेलों इंडिया सेंटर्स की प्रगति की भी जानकारी हासिल की।

Read More  ग्यारह केवी लाइन का तार अचानक टूटकर बाड़े पर गिरा, करंट से 81 पशुओं की मौत

उन्होंने राज्य क्रीड़ा परिषद द्वारा संचालित विभिन्न अकादमियों की सुविधाओं, परफॉरमेंस, डाइट, कोचिंग आदि पर भी विस्तार से चर्चा की तथा उनकी डाइट में बढ़ोतरी, ट्रांसपोर्टेशन अलाउंस आदि की सुविधा में इजाफ़ा करने के साथ साथ सभी अकेडमियों के लिये फिजियो एवं जयपुर में एक डाईटीशियन नियुक्त करने के निर्देश भी प्रदान किये।

डा. नीरज के. पवन ने सभी से कहा कि आप अपने अपने ज़िला शिक्षा अधिकारी से मिलकर सभी स्कूलों में गेम्स पीरियड में और कुछ नहीं तो कम से कम बच्चों की दौड़ करवाने का प्रयास करे। बच्चों को खेलों से जोड़े। इसके लिये शिक्षा सचिव, राजस्थान सरकार को भी लेटर लिखा जायेगा।

उन्होंने कहा कि अब से जो पार्ट टाइम कोचेस लगेंगे उनकी रोज़ मॉनिटरिंग की जाये। कोचिंग के फ़ोटोज़ अपलोड हो। जितने मैदान उपलब्ध है, उस आधार पर ही कोच लगेंगे। पहले चरण में सिर्फ़ ओलम्पिक खेल के एनआईएस, अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधित्व व राष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ी को ही लगायेंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी (फिश ऑयल ) मिलने की पुष्टि तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी (फिश ऑयल ) मिलने की पुष्टि
तिरुपति मंदिर के प्रसाद में फिश ऑयल मिलने की पुष्टि हो गई है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम से भेजे गए नमूनों...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान