राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

By Desk
On
  राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

जयपुर । राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी के विरोध में संगरिया विधायक और राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया के नेतृत्व में बुधवार को जयपुर में विरोध प्रदर्शन कर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ की फोटो लगा एक पुतला दहन भी किया गया। इसके लिए राजस्थान युवा कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता सुबह प्रदेश कांग्रेस कार्यालय रैली के रूप में रवाना होते हुए भारतीय जनता पार्टी कार्यालय की ओर कूच किया। रैली के रूप युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं आते देख पुलिस ने उन्हे संसारचंद्र रोड पर रोकने का प्रयास किया। इस दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता और पुलिस एक दूसरे से उलझते दिखे। इस बीच जब युवा कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय की ओर आगे बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस को हल्का बल प्रयोग करके भीड़ को हटाया गया। इसके बाद पुलिस ने यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया को गिरफ्तार कर शास्त्री नगर थाने ले जाया गया, जिसके बाद मामला शांत हुआ। हालांकि इस बीच पूरे घटनाक्रम में राजस्थान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को चोटें भी आई।

राजस्थान युवा कांग्रसे के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि भाजपा नेता जिनमें केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू, शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ जो राहुल गांधी के खिलाफ जो अनर्गल टिप्पणी कर रहे है। ये लोग जो जीभ काटने और जान से मारने की धमकी दे रहे है उसके खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से भाजपा कार्यालय तक हमारा सांकेतिक प्रदर्शन और पुतला दहन का कार्यक्रम था। जिसके माध्यम से हम भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को मैसेज देना चाहते थे कि हम इस तरह की अनर्गल बयानबाजी सहन नहीं की जाएगी। इसके लिए हमने शांतिपूर्ण मार्च निकाला था।जिसने पुलिस ने प्रशासन और सरकार के इशारे पर रोक दिया। साथ ही कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और हमारे कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट हुई है।

Read More  कोडमदेसर में भैरवनाथ का तीन दिवसीय मेला शुरू

राजस्थान युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष राकेश मीणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के छोटे-बड़े नेताओं का केवल एक ही काम है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व पर टीका टिप्पणी करें और हल्के शब्दों का प्रयोग करें। उसी के विरोध में प्रदेश नेतृत्व में राजस्थान युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर है। यदि भाजपा के नेता अपनी ज़ुबान पर लगाम नहीं लगाते है और राहुल गांधी के बयानों के मामले में माफी नहीं मांगते है तो देशभर में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे और बीजेपी नेताओं को काले झण्डे दिखाकर विरोध करेंगे।

Read More  जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा