ग्यारह केवी लाइन का तार अचानक टूटकर बाड़े पर गिरा, करंट से 81 पशुओं की मौत

By Desk
On
  ग्यारह केवी लाइन का तार अचानक टूटकर बाड़े पर गिरा, करंट से 81 पशुओं की मौत

जैसलमेर । नाचना के नसीरपुरा गांव के पास बिजली का तार टूटकर गिरने से 81 पशुओं की मौत हो गई। पशुपालक जाकूब खान की 11 भेड़ें व 70 बकरियों ने मौके पर ही करंट आने से दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद नाचना थाना पुलिस, पशु हॉस्पिटल के डॉक्टर और बिजली विभाग के जेईएन ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया।

पशुपालक जाकूब खान ने एक साथ 81 पशुओं की करंट से मौत के मामले में सरकार से मुआवजे की मांग की है। जाकूब खान ने बताया कि वो एक गरीब पशुपालक है और पशुपालन के माध्यम से अपना गुजारा करता है। ऐसे में उसके पशुओं की एक साथ मौत से उसका रोजगार ही छिन गया है। नाचना नहरी इलाके के नसीरपुरा के पास उसका पशुओं का बाड़ा बना हुआ है। उस बाड़े के ऊपर से 11 केवी की बिजली की लाइन जा रही है। सुबह अचानक तार टूटकर बाड़े पर गिरा। बाड़े के चारों तरह लोहे की जाली लगी हुई है जिसमें करंट फैल गया। करंट से उसकी 11 भेड़ें और 70 बकरियां मर गई। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस थाना नाचना से कॉन्स्टेबल शेर मोहम्मद, पशु चिकित्सक डॉ. राजकुमार गुप्ता व बिजली विभाग नाचना के जेईएन सुभाष चौधरी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।

Read More  राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई ! उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने झोटवाड़ा, जयपुर में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग एकेडमी द्वारा आयोजित 'सम्मान समारोह' में उपस्थित होकर पेरिस पैरा...
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान
आर्मी कमांडर सप्त शक्ति कमांड ने किया बीकानेर सैन्य स्टेशन और महाजन फील्ड फायरिंग रेंज का दौरा