विश्व आध्यात्मिक महोत्सव के समापन के साथ ही जयपुर आध्यात्मिक महोत्सव हुआ सम्पन्न।

On
विश्व आध्यात्मिक महोत्सव के समापन के साथ ही जयपुर आध्यात्मिक महोत्सव हुआ सम्पन्न।

भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय एवं 160 से अधिक देशों में कार्यरत संस्था हार्टफुलनेस के संयुक्त तत्वावधान में कान्हा शांतिवनम् (हैदराबाद) में 14 मार्च 17 मार्च तक आयोजित हुए 'विश्व आध्यात्मिक महोत्सव' का समापन 17 मार्च को सम्पन्न हुआ जिसमें 100 से अधिक देशों के लगभग 300 से अधिक आध्यात्मिक एवं धार्मिक संगठनो एवं 75000 से अिधक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।   
इसके साथ ही जयपुर में स्थानीय स्तर पर आयोजित जयपुर आध्यात्मिक महोत्सव का समापन भी सम्पन्न हुआ। इस महोत्सव में जयपुर में स्थित विभिन्न आध्यात्मिक एवं धार्मिक संस्थाओं के प्रमुख एवं अनुयायियों को आमंत्रित किया गया था जिनमें से प्रमुख रूप से प्रजापिता ब्रह्म कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, इस्कॉन, योगदा सत्संग सोसायटी ऑफ इण्डिया, गायत्री सप्त क्रांति ट्रस्ट जयपुर, विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी जयपुर केन्द्र, मानव उत्थान सेवा सिमित, ओशो ध्यान, बीएपीएस श्री स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर, आर्य प्रतिनिधि सभा राजस्थान, श्री गुरू गोविन्द सिंह चेयर फॉर नेशलन इंटीग्रेशन एण्ड सिक्ख स्टडीज़ (चेयरपर्सन श्री जसबीर सिंह), प्राकृतिक चिकित्सालय बापूनगर  एवं अन्य संस्थाओं की भागीदारी रही। महोस्वत में सभी प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ भाग लिया एवं ‘आंतिरक शांति से विश्व शांति,’ विषय पर अपने विचार सभी के साथ साझा किये एवं अपनी संस्था के बारे में जानकारी दी, जिनकी सभी प्रितभागियों ने सराहना की एवं भविष्य में इस तरह के आयोजन की आवश्यकता पर बल दिया। सभी प्रतिभागियों आयोजन स्थल के वातावरण एवं प्रेम व भाइचारे की भावना से अभीभूत हुए। इसके साथ ही सभी संस्थाओं ने अपना साहित्य भी प्रदिर्शत एवं किया एवं उपलब्ध कराया गया। 
हार्टफुलनेस संस्थान द्वारा अन्त में सभी प्रतिभागियों के धन्यवाद एवं आभार के साथ महोत्सव का समापन किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति