शहीदों, क्रांतिवीरों, सैनिकों का श्राद्ध करने जुटेंगे सामाजिक कार्यकर्ता

By Desk
On
  शहीदों, क्रांतिवीरों, सैनिकों का श्राद्ध करने जुटेंगे सामाजिक कार्यकर्ता

लखनऊ । लखनऊ के शहीद स्मारक पार्क में शहीद पितृ श्रद्धा नमन कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ता जुटेंगे। संस्थाओं के कार्यकर्ताओं की ओर से दो अक्टूबर की सुबह 11 बजे से स्मारक पार्क में ज्ञात व अज्ञात शहीदों, क्रांतिवीरों, राष्ट्रसेवा के शहीद सैनिकों का श्राद्ध किया जायेगा। श्राद्ध कराने के लिए विश्व पुरोहित परिषद के कर्मकाण्ड जानने वाले ब्राह्मण की विशेष उपस्थिति रहेगी।

सुमंगलम् सेवा साधना संस्थान के चेयरमैन राजकुमार साधक ने कहा कि प्रतिवर्ष की भांति ही पितृ पक्ष की अमावस्या को शहीद श्राद्ध कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें कर्तव्या फाउण्डेशन, हमराह एक्स कैडेट एनसीसी, जयति भारत परिवार, पूर्व सैनिक सेवा ​परिषद, विश्व पुरोहित परिषद, अक्षय वट, लक्ष्य भारत फाउण्डेशन, लोक संस्कृति शोध संस्थान और सुमंगलम् सेवा साधना संस्थान जैसे प्रमुख सामाजिक संस्थानाओं के प्रतिनिधि व प्रमुख हिस्सेदारी करेंगे।

अन्य खबरें  चलती ट्रेन से युवती को अगवाकर सामूहिक दुष्कर्म

कार्यक्रम संयोजक राजकुमार साधक ने कहा कि ज्ञात व अज्ञात शहीदों को श्राद्ध देने के लिए इस कार्यक्रम में शहर के प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया जाता है। यही कार्यक्रम है, जिसकी लोग प्रत्येक वर्ष प्रतीक्षा भी करते है। कार्यक्रम में शिया पीजी कालेज के एनसीसी के छात्र छात्राओं की प्रमुख भूमिका रहती है। करीब तीन घंटे के कार्यक्रम में तमाम वक्ताओं का उद्बोधन भी होता है।

अन्य खबरें  भाजपा सरकार में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार : रागिनी सोनकर

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है।...
ग्लोबल मार्केट से कमजोरी के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर
राष्ट्रपति मुर्मु आज से मॉरिटानिया की राजकीय यात्रा पर
अमेरिका ने गाजा पर इजराइल को चेताया, नेतन्याहू ने कहा-फैसला राष्ट्रीय हित के आधार पर लेंगे
कोलकाता और अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना
सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट