सर्व पितृ अमावस्या को शहीद स्मारक स्थल पर किया तर्पण

By Desk
On
  सर्व पितृ अमावस्या को शहीद स्मारक स्थल पर किया तर्पण

लखनऊ । लखनऊ में शहीद स्मारक स्थल पर आयोजित शहीद पितृ श्रद्धा नमन कार्यक्रम में सामाजिक संस्थाओं के प्रमुख लोगों व प्रबुद्धजनों ने ज्ञात अज्ञात शहीदों व क्रांतिवीरों को तर्पण दिया। इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक राजकुमार साधक ने कहा कि युद्ध भूमि पर शहीद हुए हमारे देश के अनगिनत जवानों को सर्व पितृ अमावस्या पर तर्पण देने के लिए प्रत्येक वर्ष हम सभी एकत्रित होते है। सर्व पितृ अमावस्या को उन पितरों को तर्पण दिया जाता है, जिनका तिथि अनुसार श्राद्ध न हो पाया हो।

कार्यक्रम में प्रमुख भूमिका निभाने वाले हरनाम सिंह एवं अजीत सिंह ने कहा कि शहीद पितृ श्रद्धा नमन कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष की भांति ही किया गया है और अब यह कार्यक्रम लखनऊ में चर्चा का केन्द्र बन गया है। देश की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाने वाले शहीदों की स्मृति को संजोये हुए ज्ञात व अज्ञात शहीदों को हमने भी तर्पण दिया है। जिनकी हमें तिथि की जानकारी नहीं होती है। एकत्रित होकर एक साथ तर्पण देने से हमें भी प्रसन्नता का अनुभव होता है।

अन्य खबरें  भगवान राम के राज्याभिषेक के साथ रामलीला का हुआ समापन

इस अवसर पर कर्तव्या फाउण्डेशन, अक्षय वट, हमराह एक्स कैडेट एनसीसी, विश्व पुरोहित परिषद, पूर्व सैनिक सेवा परिषद, जयति भारत परिवार, सुमंगलम् सेवा साधना संस्थान, लोक संस्कृति शोध संस्थान, लक्ष्य भारत फाउण्डेशन सामाजिक संस्थाओं समेत भारतीय जनता पार्टी एवं शहर के प्रबुद्धजन और शिया पीजी कालेज के एनसीसी के कैडेट उपस्थित रहें।

अन्य खबरें  भाजपा सरकार में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार : रागिनी सोनकर

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं सोने की कीमत में लगातार तीसरे दिन गिरावट, चांदी के भाव में बदलाव नहीं
नई दिल्ली । घरेलू सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है।...
ग्लोबल मार्केट से कमजोरी के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
डचरोज की खेती से कमलाडांड़ के एबी अब्राहम बने आत्मनिर्भर
राष्ट्रपति मुर्मु आज से मॉरिटानिया की राजकीय यात्रा पर
अमेरिका ने गाजा पर इजराइल को चेताया, नेतन्याहू ने कहा-फैसला राष्ट्रीय हित के आधार पर लेंगे
कोलकाता और अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना
सुबह-शाम बढ़ने लगी ठंड, आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट