सचिवालय में ममता के साथ जूनियर डॉक्टरों की बैठक हुई, दो घंटे चली बैठक में विभिन्न मुद्दाें पर हुई चर्चा

By Desk
On
  सचिवालय में ममता के साथ जूनियर डॉक्टरों की बैठक हुई, दो घंटे चली बैठक में विभिन्न मुद्दाें पर हुई चर्चा

कोलकाता । राज्य सचिवालय नवान्न में जूनियर डॉक्टरों के साथ प्रस्तावित बैठक लगभग दो घंटे तक चली। हालांकि इसके लिए केवल 45 मिनट का समय तय किया गया था। सोमवार शाम इस बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन और राज्य सरकार के विभिन्न पहलुओं पर बात की गई।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक के दौरान डॉक्टरों से कहा, "आंदोलन करना शुरू किया है तो उसे समाप्त भी करना चाहिए। मैंने भी 26 दिनों तक सिंगुर के लिए अनशन किया था। जब मैंने अनशन किया, तब कोई प्रशासनिक व्यक्ति नहीं आया था, सिर्फ गोपाल गांधी आए थे, क्योंकि वह मुझे व्यक्तिगत रूप से प्यार करते थे।"

अन्य खबरें पुनीत सुपरस्टार ने शांतनु नायडू पर लगाए गए गंभीर आरोप

बैठक में एक महिला डॉक्टर ने ममता बनर्जी से कहा, "हमने आंदोलन करना आपसे ही सीखा है।" इस पर ममता ने जवाब देते हुए कहा कि जब उन्होंने भी अपने आंदोलनों में भाग लिया, तो उन्हें किसी तरह की प्रशासनिक मदद नहीं मिली थी।

अन्य खबरें  रतन टाटा की स्मृति में स्वामी दयानंद नेत्रालय खूंटी में निःशुल्क संकल्प नेत्र ज्योति पखवाड़ा का आयोजन

बैठक के दौरान जूनियर डॉक्टरों ने कॉलेज स्तर पर रैगिंग के मुद्दे पर सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि रैगिंग के आरोपों की जांच कौन करेगा– एंटी रैगिंग कमेटी या टास्क फोर्स? इस पर मुख्यमंत्री ने कॉलेज स्तर पर भी टास्क फोर्स जैसी समिति बनाने की बात कही।

अन्य खबरें  झारखंड पुलिस की वजह से ही विकास के कार्य जमीन पर उतर रहे : वंदना दादेल

मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर स्थिति सामान्य नहीं होती, तो सरकार कैसे काम करेगी?" उन्होंने डॉक्टरों से अपील की कि वे स्थिति को सामान्य करें ताकि जनता को सुविधाएं मिल सकें।

ममता बनर्जी ने आंदोलन के दौरान हुई आर्थिक क्षति का भी जिक्र करते हुए बताया कि "जूनियर डॉक्टरों की स्ट्राइक के कारण 450 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं, जो जनता के पैसे थे और इन्हें दूसरी जगहों पर उपयोग किया जाना चाहिए था।"

बैठक में जूनियर डॉक्टरों ने सरकार की टास्क फोर्स पर सवाल उठाए। उन्होंने आरोप लगाया कि टास्क फोर्स के कामकाज के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है और इसमें सभी मेडिकल कॉलेजों का प्रतिनिधित्व होना चाहिए।

अंत में, ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार द्वारा बिना किसी जांच के किसी को सस्पेंड करना गलत है। उन्होंने पूछा, "आरजी कर के प्रिंसिपल ने 47 लोगों को सस्पेंड क्यों किया? बिना सरकार को सूचित किए उन्होंने यह निर्णय कैसे लिया? यह थ्रेट कल्चर नहीं तो और क्या है?

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
देहरादून । उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा सीट पर आगामी 20 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपनेउम्मीदवार की...
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्ती सम्बंधी दो साल का कलेण्डर किया जारी