उत्तर रेलवे त्योहारी सीजन के दौरान संचालित विशेष ट्रेनें लगाएंगी लगभग 3,050 फेरे

By Desk
On
 उत्तर रेलवे त्योहारी सीजन के दौरान संचालित विशेष ट्रेनें लगाएंगी लगभग 3,050 फेरे

मुरादाबाद । उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने मंगलवार को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि उत्तर रेलवे इस त्योहारी सीजन के दौरान विशेष ट्रेनें लगभग 3,050 फेरे लगाएंगी। वर्ष 2023 में उत्तर रेलवे द्वारा पर्व के मौके पर संचालित हुई स्पेशल रेलगाड़ियों ने 1082 फेरे लगाए थे।

सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने आगे बताया कि उत्तर रेलवे वास्तविक समय के आधार पर आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए अनारक्षित ट्रेनें चलाता हैं। इस त्योहारी सीज़न के दौरान, उत्तर रेलवे यात्रियों के लिए सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए त्योहार विशेष ट्रेनों का संचालन कर रहा है। यह विशेष ट्रेनें 1 अक्टूबर से संचालित हो गई हैं और आगामी 30 नवंबर तक जारी रहेंगी। त्योहारी सीजन के दौरान भीड़ से निपटने के लिए इस साल उत्तर रेलवे की विशेष ट्रेनें लगभग 3050 फेरे का लगाएंगी। इस वर्ष उत्तर रेलवे द्वारा संचालित विशेष ट्रेनों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। इन बढ़ी हुई यात्राओं से यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में बड़े पैमाने पर फायदा होगा। सीपीआरओ ने कहा कि वर्ष 2023 में संचालित फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों ने 1082 ट्रिप लगाई थीं। इस वर्ष इसमें 181 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने विशेष ट्रेनों के अलावा, यात्रा के लिए अधिक क्षमता उत्पन्न करने के लिए ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे बढ़ाए जा रहे हैं। यह वृद्धि अपने यात्रियों के लिए सुविधाजनक यात्रा के प्रति रेलवे की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। इस वर्ष भी रेलवे यात्रियों की सुविधाजनक यात्रा और उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

अन्य खबरें  चलती ट्रेन से युवती को अगवाकर सामूहिक दुष्कर्म

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
देहरादून । उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा सीट पर आगामी 20 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपनेउम्मीदवार की...
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्ती सम्बंधी दो साल का कलेण्डर किया जारी