राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की कार्यकारी मण्डल की बैठक शुरू, संघ प्रमुख ने किया शुभारंभ

By Desk
On
 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की कार्यकारी मण्डल की बैठक शुरू, संघ प्रमुख ने किया शुभारंभ

मथुरा । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की बैठक मथुरा के परखम स्थित गऊग्राम के पंडित दीनदयाल उपाध्याय गौ विज्ञान एवं अनुसंधान केन्द्र में शुरू हो गयी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत और सरकार्यवाह ने भारत माता के चित्र पर पुष्पार्चन कर बैठक की शुरुआत की।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख नरेन्द्र ठाकुर ने बताया कि दो दिवसीय कार्यकारी मण्डल की बैठक शनिवार सायं छह बजे तक चलेगी। बैठक में संघ कार्य के विस्तार तथा शताब्दी वर्ष के आयोजनों को लेकर योजना बनेगी। शताब्दी वर्ष के संबंध में संघ ने पांच विषय पंच परिवर्तन के नाम से लिये हैं, जिसमें सामाजिक समरसता, कुटुम्ब प्रबोधन, पर्यावरण, ‘स्व’ आधारित जीवन शैली और नागरिक कर्तव्य को समाज में ले जाना शामिल है, उन पर विचार-विमर्श होगा।

अन्य खबरें  दीपावली पर्व के मद्देनजर माटी कला बोर्ड 23 अक्टूबर से सात दिवसीय प्रदर्शनी लगाएगा

उन्होंने बताया कि बैठक में अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल में संघ रचना के सभी 46 प्रांतों के प्रांत एवं सह प्रांत संघचालक, कार्यवाह तथा प्रचारक उपस्थित हैं।

अन्य खबरें  बहुचर्चित विवेक यादव हत्याकांड का एक और आरोपित गिरफ्तार

बैठक में संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, डॉ. सी.ए. मुकुन्दा, अरुण कुमार, रामदत्त चक्रधर, आलोक कुमार और अतुल लिमये के अलावा अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित हैं। इसी तरह संघ के अखिल भारतीय कार्य विभाग प्रमुख एवं कार्यकारिणी सदस्यों सहित 393 कार्यकर्ता बुलाये गये हैं।

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

विजयादशमी के पावन पर्व पर सरसंघचालक द्वारा प्रस्तुत विचारों तथा उनके उद्बोधन में उल्लेखित महत्वपूर्ण मूद्दों के अनुवर्तन की योजनाओं तथा देश के समसामयिक विषयों पर बैठक में व्यापक चर्चा होगी। इसी वर्ष मार्च में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में निर्धारित वार्षिक योजना की समीक्षा तथा संघ कार्य के विस्तार का वृत्त भी प्रस्तुत किया जाएगा।

 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने लगाई दौड़ फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने लगाई दौड़
जयपुर । फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत जयपुर जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को जयपुर के मानसरोवर स्थित...
फिट इंडिया फ्रीडम रन से दिया एकता, स्वच्छता और बेहतर स्वास्थ्य का संदेश
मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का किशनगढ़ एयरपोर्ट पर स्वागत
सेक्टर रोड़ से प्रभावित बारह कॉलोनियों के परिवारों ने किया धरना-प्रदर्शन
रोटरी राज्य स्तरीय राजस्थानी भाषा समारोह 27 अक्टूबर को
गंगरार पुलिस एक साथ पकड़ी चार पिस्तौल, तीन तस्कर गिरफ्तार, खुद की सुरक्षा के लिए खरीदे थे अवैध हथियार
वेटरनरी विश्वविद्यालय में संयुक्त राष्ट्र दिवस पर ध्वज फहराया