बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनीं अल्लू अर्जुन की Pushpa 2
पुष्पा 2: द रूल ने भारतीय सिनेमा के इतिहास को फिर से लिख दिया है। सिर्फ़ 32 दिनों में दुनिया भर में ₹1,831 करोड़ की चौंका देने वाली कमाई के साथ, अल्लू अर्जुन की सीक्वल ने "बाहुबली 2: द कन्क्लूज़न" को अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली भारतीय फ़िल्म के रूप में पीछे छोड़ दिया है। फ़िल्म के निर्माता, माइथ्री मूवी मेकर्स द्वारा इंस्टाग्राम पर की गई घोषणा ने फ़िल्म को इंडस्ट्री में एक नए बेंचमार्क के रूप में स्थापित किया है।
5 दिसंबर, 2024 को रिलीज़ हुई, सुकुमार द्वारा निर्देशित सीक्वल ने न केवल भारतीय दर्शकों को आकर्षित किया, बल्कि वैश्विक स्तर पर भी धूम मचाई। इसने "बाहुबली 2" की ₹1810 करोड़ की लाइफ़टाइम कमाई को पीछे छोड़ दिया। अल्लू अर्जुन को प्रतिष्ठित पुष्पा राज के रूप में पेश करते हुए, इस फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों पर विजय पाने के लिए अपनी व्यापक अपील और एक आक्रामक मार्केटिंग रणनीति का लाभ उठाया।
संख्याएँ बहुत कुछ बयां करती हैं। भारत में ₹175 करोड़ की शुद्ध कमाई के साथ, जिसमें इसके हिंदी संस्करण से ₹70.3 करोड़ और तेलुगु भाषी राज्यों से ₹80.3 करोड़ शामिल हैं, फिल्म की अखिल भारतीय अपील तब स्पष्ट हो गई जब दूसरे दिन से हिंदी संग्रह ने तेलुगु राजस्व को पीछे छोड़ दिया।
बिहार में एक भव्य ट्रेलर लॉन्च सहित एक सावधानीपूर्वक प्रचार अभियान द्वारा प्रक्षेपवक्र को मजबूत किया गया था - एक ऐसा कदम जिसने इसके जमीनी स्तर के कनेक्शन को मजबूत किया।
आलोचक और विश्लेषक इसकी सफलता का श्रेय तत्वों के एक आदर्श तूफान को देते हैं: अल्लू अर्जुन का साहसी प्रदर्शन, एक मनोरंजक कथा और 2021 में "पुष्पा: द राइज़" की रिलीज़ के साथ शुरू हुआ बेजोड़ प्रचार।
व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने टिप्पणी की, "अल्लू अर्जुन एक साहसी अभिनेता हैं। हाथ बांधकर लड़ाई करना या साड़ी पहनना जैसे दृश्यों ने दर्शकों को आकर्षित किया। पुष्पा सिर्फ़ एक फ़िल्म नहीं है - यह एक घटना है।"
हालाँकि, फ़िल्म की ब्लॉकबस्टर स्थिति के साथ-साथ विवाद भी हुए। मल्टीप्लेक्स स्क्रीन पर एकाधिकार करने के आरोप सामने आए, जिससे विक्रमादित्य मोटवानी की "ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट" जैसी छोटी फ़िल्में बिना शो के रह गईं।
Comment List