कार्यों में तेजी के साथ गुणवत्ता पर रहे फोकस-राजस्थान आवासन मंडल में उच्चस्तरीय बैठक में वैभव गालरिया

पौधारोपण अभियान में दिखाएं पूर्ण समर्पण-वैभव गालरिया

On
कार्यों में तेजी के साथ गुणवत्ता पर रहे फोकस-राजस्थान आवासन मंडल में उच्चस्तरीय बैठक में वैभव गालरिया

आपसी समझ-समन्वय के साथ सम्पूर्ण किए जाएंगे कार्य- डॉ रश्मि शर्मा

नीलामी प्रक्रिया, आवंटन में तेजी के साथ बढ़ाएं राजस्व-वैभव गालरिया
जयपुर, 09 सितम्बर। मुख्यमंत्री जन आवास योजना हो या अन्य कोई भी निर्माण, राजस्थान आवासन मंडल की प्राथमिकता गुणवत्ता होना चाहिए। ये कहना है प्रमुख शासन सचिव नगरीय विकास एवं आवासन विभाग तथा अध्यक्ष राजस्थान आवासन मंडल वैभव गालरिया का। मंडल के बोर्ड कक्ष में आयोजित बैठक में आवासन आयुक्त डॉ रश्मि शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

26fae197-de14-4249-a7a2-4f9d704ec7b5
आगामी प्लानिंग, नीलामी, आवंटन प्रक्रिया पर चर्चा, राजस्व पर सुझाव
बैठक के दौरान वैभव गालरिया ने राजस्थान आवासन मंडल की ओर से किए जाने वाले आगामी निर्माण कार्यों और नीलामी प्रक्रिया को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि नीलामी और आवंटन प्रक्रिया में तेजी लाई जानी चाहिए, ताकि आवासन मंडल के राजस्व को बढाया जा सके और आगामी प्रोजेक्ट्स को भी समय पर पूरा करने में मदद मिल सके। साथ ही आमजन या अन्य संस्थाओं की ओर से आने वाले सुझावों पर मंथन किया जाना चाहिए तथा प्रदेश के विकास को लेकर जो भी संभव हो उसे पूरा किया जाना चाहिए। मण्डल अध्यक्ष ने भूमि अधिग्रहण संबंधी लंम्बित मामलों के शीघ्र निस्तारण पर जोर देते हुए कहा कि संबंधित प्रकरण निस्तारित होने के पश्चात् योजना बनाकर मुख्यालय भिजवाए। 

Read More  राष्ट्रपति मुर्मू आज आएंगी जयपुर, राजभवन में राजस्थानी व्यंजनों से होगा सत्कार

समबद्धता और गुणवत्ता रहे प्राथमिकताएं- वैभव गालरिया

Read More  राष्ट्रपति मुर्मू पहुंची जयपुर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की अगवानी

वैभव गालरिया ने कहा कि राजस्थान आवासन मंडल की ओर से किए जा रहे सभी कार्य चाहे वो साधारण निर्माण हों या फिर मुख्यमंत्री जन आवास योजना, सभी को समय पर पूरा करने पर फोकस किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा भी ना हो कि तेजी के कारण गुणवत्ता को भूल जाएं। उन्होंने कहा कि समय पर कार्य पूरा करने के साथ ही गुणवत्ता पर भी मंडल को पूरी तरह ध्यान दिया जाना चाहिए। 

Read More उप मुख्यमंत्री ने किया महाराव उम्मेद सिंह के शिक्षा, चिकित्सा और विकास में योगदान का स्मरण

पौधारोपण में लाएं तेजी, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं वर्षा जल संचयन तकनीको का ईस्तमाल कर पानी को बचाए¡ -वैभव गालरिया


वैभव गालरिया ने कहा कि पौधारोपण में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि एक पेड़ मां के नाम अभियान को पूर्ण रूप से समर्पित होकर ही सफल किया जा सकता है। इसके लिए मंडल के हर अधिकारी और कर्मचारी को अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा। उन्होनें कहा कि इस अभियान की वे खुद अपने स्तर पर सघन मोनिट्रिंग करेगें। इसके साथ ही गालरिया ने कहा कि आवासन मण्डल की समस्त योजनाओं में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं वर्षा जल संचयन तकनीको का ईस्तमाल कर पानी का बेहतर उपयोग किया जाए। इन तकनीको के माध्यम से पानी की बरबादी को रोका जाना सुनिश्चित करें। 
समस्याओं को दूर कर समन्वय से करेंगे काम- डॉ रश्मि शर्मा
आवासन आयुक्त डॉ रश्मि शर्मा ने कहा कि आवासन मंडल में कार्य के दौरान सामने आने वाली समस्याओं को जल्द से जल्द दूर किया जाएगा। साथ ही सभी विभागों से समन्वय बिठाकर हर कार्य को सम्पूर्णता के साथ सम्पन्न किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को पहले आपस में समन्वय बिठाना होगा। तभी धरातल पर प्रोजेक्ट्स और प्लानिंग को उतारा जा सकेगा। 


बैठक में सचिव डॉ अनिल पालीवाल, मुख्य अभियंता प्रथम अमित अग्रवाल मुख्य सम्पदा प्रंबधक प्रवीण अग्रवाल अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक अनिल माथुर मुख्य अभियन्ता मुख्यालय तेजवीर सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी (फिश ऑयल ) मिलने की पुष्टि तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी (फिश ऑयल ) मिलने की पुष्टि
तिरुपति मंदिर के प्रसाद में फिश ऑयल मिलने की पुष्टि हो गई है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम से भेजे गए नमूनों...
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने पेरिस पैरा ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को दी बधाई !
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
प्रदेश में खेलों का वातावरण तैयार किया जायेगा: डा. नीरज के. पवन
भाजपा की नकारात्मक सोच का जवाब दें, कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान : -पायलट
संस्कृत शिक्षा विभाग के प्राध्यापक पदों की प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों को संशोधन का मौका
जल भराव और सड़कों पर गड्डों का मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान